HINDI BLOG KNOWLEDGE

www.hindiblogknowledge.com Hindi blog knowledge, Technology, Tech, Whatsapp, Internet, and all information

Breaking

Thursday, August 8, 2019

Youtube video ko dusare channel par transfer kese kare

YOUTUBE  वीडियो को दूसरे चैनल पर TRANSFER कैसे करें?


YouTube सबसे बड़ी विडियो SITE  है जिस पर आप भी विडियो UPLOAD  करते होंगे, अगर आप अपनी YouTube videos को अपने दुसरे चैनल पर TRANSFER  करना चाहते है तो इस पोस्ट में मैं यही बताने वाला हु की आप अपने YOUTUBE  videos को अन्य किसी चैनल पर TRANSFER कैसे कर सकते हैं ऐसा करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरुरत नहीं है आप इस Post  के 3 से 4 स्टेप folo करके आसानी से अपने सभी youtube  चैनल के डाटा और videos को अपने दुसरे चैनल पर transfer  कर सकते हैं।
                                     youtube video ko dusare channel par transfer kese kare 

YouTube पर आप सभी type  की विडियो देख और upload  कर सकते है और यहाँ तक की आप बिना पैसे खर्च किये अपनी videos से अच्छे पैसे भी कमा सकते है अगर लोगों को आपकी video अच्छी लगती हैं।

अगर आपने youtube  पर चैनल बनाया है और आपने video भी अपलोड किये है और किसी कारण वश आप अपने किसी दुसरे channels पर अपनी YouTube videos को लेना चाहते है तो आप ऐसा कर सकते हैं।
YouTube videos को एक से दूसरे channel पर transfer  करने की आवश्यकता आपको तब होती है जब आपके पास कोई brand अकाउंट हो और आप अपनी सभी videos को उस acount  पर सिफ्ट करना चाहो।
खैर अगर आप अपनी YouTube videos को अपने दुसरें ब्रांड acount पर ट्रांसफर करना चाहते है तो आप इस पोस्ट के स्टेप फॉलो करके अपनी videos को अन्य ब्रांड अकाउंट पर transfer  कर सकते हैं।

YouTube Videos को अपने अन्य चैनल पर ट्रांसफर कैसे करें

आप अपनी videos के साथ साथ इस पोस्ट के step फॉलो करके अपने youtube  चैनल के सभी डाटा को अपने दुसरें चैनल पर transfer  कर सकते हैं।
Step 1:
अपनी YouTube videos को दुसरे चैनल पर ट्रांसफर करने के लिए सबसे पहले YouTube.com website  पर जाये।
  1. YouTube होम पेज पर right  साइड top  में अपनी प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करें।
  2. Profile photo  पर क्लिक करने के बाद सेटिंग्स icons  पर क्लिक करें                                                                                                                                                     step  2:
  3. सेटिंग्स आइकॉन पर क्लिक करने पर अकाउंट इनफार्मेशन का पेज ओपन होगा।उस पेज में advanced आप्शन पर क्लिक करें                                                                                                step  3:
अब advanced सेटिंग पेज ओपन होगा।
उस पेज में नीचें move channel to brand account आप्शन के लिंक पर क्लिक करें।।                                    

Step  4:
मूव चैनल के लिंक पर क्लिक करने पर गूगल acount log  in  पेज ओपन होगा, उस पेज में google आपसे अपने पासवर्ड confirm करने के लिए कहेगा। आपके password  कन्फर्म करते ही move YouTube channel का पेज ओपन होगा।
उस पेज में नीचें select desired account बटन पर click  करें।

Step  5:
अगले पेज में वो ब्रांड account  शो होंगे जिन ब्रांड पर पहले YouTube चैनल नहीं बना और जिन पर बना हुआ है, इस पेज में उस acount या चैनल को select करे जिस पर आपको अपनी YouTube videos ट्रांसफर करनी हैं।
channel select करे।

Step  6:
आपके acount  और चैनल select  करने पर एक popup  विंडो ओपन होगी, जिसमे लिखा होगा की आपके चैनल को दुसरें चैनल पर ट्रांसफर करने से आपके पहले वाले चैनल का data और ये चैनल delete हो जायेगा।
अगर आप सहमत है तो delete channel के लाल बटन पर click करें।


Step 7:


अगले पेज में my channel (new) और my channel (after move) के 2 option  मिलेंगे।
इन दोनों option  में आपके पुराने चैनल की जानकारी और move करने के बाद कैसा लगेगा के बारे में details  से बताया जायेगा, आप सही से conform  कर ले की आप सही चैनल को सही चैनल पर ट्रांसफर कर रहे है।
सही से चेक करने के बाद move channel के बटन पर click करें


Step 8:
Move  channel  बटन पर क्लिक करने पर वार्निंग शो होगी की "क्या आप वाकई अपने चैनल को transfer  और updated करना चाहते हैं" साथ ही ये भी बताया जायेगा की आपके चैनल ट्रांसफर करने पर क्या क्या transfer  होगा।
अंत में आपको सब कुछ पता चल गया है अब आप अपने चैनल को दुसरें पर transfer  करना चाहते है तो move channel बटन पर click  करें।


ध्यान दें:- ऐसा करने पर आपके चैनल का custom URL  ट्रांसफर नहीं होगा।
जैसे ही आप move चैनल बटन पर Click करेंगे, उसके बाद वो channel  open  होगा जिस पर आपने अपने पुराने चैनल की videos और data  ट्रांसफर किया था, उस चैनल पर आप देखेंगे की आपके पुराने चैनल की YouTube videos ट्रांसफर हो चुकी हैं।
अगर आपके पुराने चैनल की videos ब्रांड acount  के चैनल पर ट्रांसफर नहीं हुई है तो या कोई और दिक्कत है तो आप मुझे coment  में बता सकते हैं।
इस तरह आप अपने YouTube videos को अपने दुसरे ब्रांड acount  चैनल पर ट्रांसफर कर सकते हैं अगर आपके पास इसके आलावा youtube  videos को दुसरे चैनल पर ट्रांसफर करने का कोई और तरीका पता है तो कमेंट में उसके step  लिखें।
अगर आप इस पोस्ट के step  फॉलो करके अपने चैनल की videos को अपने नए और ब्रांड acount  पर ट्रांसफर कर पाओ तो मुझे खुशी होगी अगर आप coment  में बताएँगे तो।

No comments:

Post a Comment

close