HINDI BLOG KNOWLEDGE

www.hindiblogknowledge.com Hindi blog knowledge, Technology, Tech, Whatsapp, Internet, and all information

Breaking

Thursday, September 12, 2019

Google chrome me apni man pasand language kese set kare

Google  क्रोम browser  में अपनी पसंद की भाषा कैसे set  करें?

Google chrome browser एक fast, secure और free web browser है जिसका इस्तेमाल दुनिया में सबसे ज्यादा किया जाता है। यह दुनिया का सबसे ज्यादा popular ब्राउज़र है। आप क्रोम ब्राउज़र को अपनी पसंद की भाषा में इस्तेमाल कर सकते हैं। इस post  में मैं आपको बताने वाला हूं कि google  क्रोम ब्राउजर में अपनी पसंद की language कैसे सेट करें?

       Google chrome me apni man pasand language kese set kare 

Chorm की अपनी भाषा english  है लेकिन अगर आप इंग्लिश नहीं जानते हैं या आप किसी और भाषा में, मतलब अपनी मनपसंद की भाषा में chor  का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप google  क्रोम की language change कर सकते हैं।

Chorm एक फ्री internet  ब्राउज़र है जिसे officially 11 december 2008 को google दवारा रिलीज़ किया गया था और आज ये दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला browser बन चूका है। इसकी लोकप्रियता का कारण, ये बाकि browser की तुलना में सिंपल और काफी उपयोगी सुविधाओं के साथ आता हैं।

इस web browser का उपयोग आप अपनी पसंद की भाषा में कर सकते है। इस artical  में मैं आपको google chrome में अपनी पसंद की भाषण सेट करने का तरीका बता रहा हूँ जिससे आप अपनी पसंदीदा language में क्रोम का use कर सकते हैं।

Google Chrome Browser की Language कैसे Change करें


Google  क्रोम ब्राउज़र भाषा change करने का option देता है। इस post  में मैं आपको क्रोम में अपनी पसंदीदा language सेट करने का तरीका बता रहा हूँ, आईये जानते है।
स्टेप  1:
सबसे पहले अपने computer  में क्रोम ब्राउजर ओपन करे। (आप चाहते तो address bar में chrome://settings/?search=language type करके सीधे chrome language settings में जा सकते हैं।)
  1. Chrome ओपन करने के बाद three vertical dot icon पर क्लिक करके setting पर क्लिक करें।
स्टेप  2:
  1. Settings में जाने के बाद search bar में language type करके सर्च करे और Add Languages पर click करें।
स्टेप  3:
  1. Add languages पर क्लिक करने के बाद अपनी पसंद की भाषा चुनें और निचे add बटन पर click  कर दें।
स्टेप  4:
Add button पर क्लिक करने के बाद आपके द्वारा select  की गयी भाषा को डिफ़ॉल्ट language के रूप में सेट करने के लिए भाषा के सामने three vertical icon option पर क्लिक करे और Dispalt google chrome in thi language पर क्लिक करें।
Display google chrome in this language option पर क्लिक करने पर आपको RELAUNCH का ऑप्शन दिखाई देगा, अगर आप अपनी choose की गई भाषा में chrome  को देखना चाहते हैं तो रेलौंच option  पर क्लिक करें।
Relaunch ऑप्शन पर click  करते ही आपका गूगल क्रोम browser  आपके द्वारा सेलेक्ट की गई आपकी पसंद की भाषा में restart  हो जाएगा।
इस तरह आप google  क्रोम ब्राउजर में अपनी पसंद की भाषा सेट कर सकते हैं और अपनी मनपसंद की भाषा में chrome  का इस्तेमाल कर सकते हैं।
मुझे उम्मीद है, इस post  में बताए गए तरीके से आप क्रोम browser  की लैंग्वेज चेंज कर सकते हैं और google  क्रोम का इस्तेमाल अपनी पसंद की भाषा में कर सकते हैं

अगर आपको यह artical  उपयोगी लगे तो अपने दोस्तों के साथ social media पर शेयर जरूर करें।

No comments:

Post a Comment

close