HINDI BLOG KNOWLEDGE

www.hindiblogknowledge.com Hindi blog knowledge, Technology, Tech, Whatsapp, Internet, and all information

Breaking

Monday, July 27, 2020

Phone me delete photo ko kese recover kare jane hindi me new trick 2020


Phone me delete photo ko kese recover kare jane hindi me new trick 2020

दोस्तो आज कल प्ले स्टोर पे आपको ऐसी हजारो application मिल जायेगी लेकिन बहुत सारी application को use नही करने आता है 
तो मैं आज आपको एक ऐसी apllication के बारे में बताने जा रहा हु जो सच मे फ़ोटो recover करती है इसके बारे में आपको नीचे बिस्तार से बताया गया है 
तो जो instruction दिया गया ही अगर उसको follow करेंगे तो आपकी फ़ोटो 100% recover हो जयगी 

Delete फ़ोटो मोबाइल से Recover कैसे करें=. ये ही हमारे इस artical का टॉपिक है जो आपको बहुत ही ज्यादा पसंद आएगा क्योंकि दोस्त अगर आपका भी कोई Important Photo Delete हो गया होगा तो आप Recover कर सकते है recover का नाम ही सुनकर खुस हो रहे होंगे।


Phone me delete photo ko kese recover kare jane hindi me
     

दोस्त अगर अपने phone से कोई photo delete कर देते हो या फिर गलती से ही delete हो जाता है या आपका मोबाइल कोई लेकर आपके मेन मेन photo  को delete  कर देता है और आप बहुत परेशानी में हो जाते है की किसने मेरे Important Photo को डिलीट कर दिया।
दोस्त अगर आपका भी कोई भी document  फ़ोटो आपके phone  से उड़ गया है तो आपको अब tension  नही लेना है अगर आपकी image  या फ़ोटो 2 साल पुरानी या उससे ज्यादा भी पुरानी है तो आप उसे भी Recover कर सकते है।

दोस्त कुछ time  पहले मोबाइल से फ़ोटो Recover करना आसान बात नही थी लेकिन आज google play store  पर एक ऐसी top  लेवल वाली अप्प आ गई है जिससे आप फ़ोटो को Recover कर सकते है।


मोबाइल से photo Recovery करने वाली अप्प कहाँ से download  करें?

दोस्त मोबइल से फ़ोटो को Recovery करने वाली App google play store  पर बहुत ही ज्यादा मात्रा में मिल जाएगी but सभी के सभी तो नही लेकिन ज्यादातर बेकार application  ही होती है कुछ सही भी होती है उन्ही सही में से एक सही application के बारे में मैंने बताया है।




    दोस्त आपको इस फ़ोटो को Recover करने वाली एप्प को Install/download करने वाला link  ऊपर मैंने दिया है जब आप यहाँ टच करोगे तो फ़ोटो recover  वाली application  के पास आ जाओगे।

    Photo Recover करने वाली application  से recover कैसे करे?

    प्यारे भाइयो इससे फ़ोटो को Recover करना काफी ज्यादा ईजी है बस आपको DiskDigger photo recovery। ऍप्लिकेेेशन पर जाना है   और आपको यहाँ Start Basic photo scan लिखा हुआ मिलेगा तो यहाँ बस आप एक बार touch  करें आपके जितने भी फ़ोटो Delete हुए होंगे या gallery में होंगे सब के सब दिखने लगेंगे।

    दोस्त आपको ये सभी फ़ोटो scan होने पर ही दिखेंगे और scan में ये थोड़ा time  लेता है तब तक तो आपको wait करना ही होगा उसके बाद जब photo  दिखने लगे तब उसे gallery  में save  कर सकते है।

    Photo  को gallery  में कैसे save करेंगें?

    दोस्त अभी आपको आपके सभी फ़ोटो इस Disk digger वाले application के अंदर में तो दिख जाएंगे लेकिन gallery  में आपको ये फ़ोटो चाहिए तो उसके लिए आपको क्या करना है वो मैं बताऊंगा फ्रेंड्स आपको सभी photo  के साइड साइड में एक छोटा सा box  दिखेगा जिस box  में आपको एक बार टिक कर देना है और नीचे Recover पर click  करना है।


    दोस्त आपको अभी इसमें और setting  करने की जरूरत है तो आपको आगे दूसरे नंबर पर save file  लिखा हुआ दिखेगा तो यहाँ टच करना है अब आपको अपने  mobail  में किसी भी फ़ाइल को select  करना है जिसमे भी आप photo  को सेव करना चाहते है उसके बाद ok का बटन आएगा उसपर touch  कर देना है आपका फ़ोटो gallery में सेव हो जाएगा जिसका Notification भी आपको मिल जाएगा।

     दोस्तो आपको यह पोस्ट कैसा लगा नीचे कमेंट में जरूर बताय
    धन्यवाद

    फिर मिलते है अगली पोस्ट में 

    2 comments:

    close