HINDI BLOG KNOWLEDGE

www.hindiblogknowledge.com Hindi blog knowledge, Technology, Tech, Whatsapp, Internet, and all information

Breaking

Wednesday, May 25, 2022

PUBG Game जितने के लिए अपनाये ये 5 Smart Tricks

PUBG Game जितने के लिए अपनाये ये 5 Smart Tricks


PUBG Tricks 2022: Gaming लवर्स के बीच PUBG सबसे लोकप्रिय गेम है। हर कोई इसका दीवाना है। आज ये आर्टिकल पब्जी गेम खेलने वालो के लिए ही है, जिसमे हम आपको PUBG मोबाइल गेम को लेकर कुछ टिप्स और ट्रिक्स बता रहे हैं जो आपको चिकन डिनर जीतने में मदद कर सकता है। इन tips and tricks का उपयोग कर आप आसानी से PUBG गेम में जीत हासिल कर सकते हों।

इस game की बढ़ती लोकप्रियता देख कर कई लोग इस गेम को खेलने की पहल कर रहे हैं। PUBG, अंत तक सर्वाइव करने का गेम है लेकिन जरूरी नहीं कि हर कोई गेम में सर्वाइव कर ही जाए।

अक्सर प्लेयर्स गेम को खेलते तो अच्छी तरह है, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण पॉइन्ट्स को नजरअंदाज करने की वजह से वो चिकन डिनर करने में असफल रह जाते हैं।

इसके अलावा, कई लोगों को गेम की ट्रिक्स के बारे में ज्यादा पता नहीं होता है, ऐसे ही लोगों के लिए हम यह आर्टिकल लिख रहे हैं। इस पोस्ट में हम PUBG मोबाइल गेम की जो टिप्स और ट्रिक्स की जानकारी दे रहे हैं उनसे आपकी जीत पक्की हो जाएगी।

PUBG Mobile 5 Smart Tricks: जिनसे आप PUBG Game में जीत सकते है?

हम आपको ये नहीं कह रहे हैं कि आपको PUBG खेलना नहीं आता है। लेकिन जो लोग इस गेम को Lite वर्जन पर अब खेलना शुरू कर रहे हैं उनके लिए हम ये टिप्स लाए हैं जो उन्हें PUBG में मास्टर बन सकते हैं।


1. लैंडिंग स्पॉट (Landing Spot)

PUBG गेम में सबसे अहम है लैंडिंग। अगर आप किसी लोकेशन पर उतरना चाहते हैं तो आपका समय एकदम सटीक होना चाहिए। आपका जो भी टारगेट है उससे आपको 600 से 800 मीटर की दूरी पर ही लैंड करना चाहिए।

उसके बाद आपको टारगेट से करीब 100 मीटर से 120 मीटर तक 231 किलोमीटर प्रति घंटा स ज्यादा टर्मिनल वेलोसिटी से उड़ान भरने की जरूरत होती है। इसे करने के लिए आप डाउन डायरेक्शनल बटन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

2. मैगजीन्स को सही समय पर रीलोड करें

मैगजीन्स को जीरो होन से पहले ही आपको रीलोड कर लेना चाहिए। क्योंकि किसी भी लोकेशन पर लैंड करने के बाद सब-मशीन गन्स काफी मददगार साबित होते हैं।

वहीं, आप किसी भी गन के साथ गेम की शुरुआत क्यों न करें, लेकिन अगर आपका गेम खत्म एक अलग गन के साथ होता है तो यह स्मार्ट मूव कहलाएगा।

3. चुपके से हमला करें

अगर आप किसी दूसरे player पर चुपके से हमला करते हैं तो यह अच्छा होता है। इसके लिए आप डिजाइन में ग्लिचेज का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह दूसरे प्लेयर को मारने में मदद करता है।

इसके लिए आप जब भी किसी दिवार या बिल्डिंग के पास हों तो झांक कर अंदर जरूर देखें। इससे आपको कमरे या बिल्डिंग के अंदर का नजारा साफ दिखाई देगा और आप दूसर प्लेयर को मार पाएंगे।

इसके अलावा एक तरीका और भी है कि आप अगर किसी बिल्डिंग में एंट्री कर रहे हैं और दूसरा प्लेयर दरवाजे के पीछे छुपा है तो यह जानने के लिए आप एक मॉली फेक दें। इससे आपको दूसरे प्लेयर की मौजूदगी की जानकारी मिल जाएगी।

4. हमेशा मूव करते रहे

यह गेम खेलते समय कभी भी एक जगह पर खड़े न रहें। ऐसा करना आपका गेम खत्म करा सकता है। एक जगह खड़ा रहना केवल अपने टारगेट को शूट करते समय होना चाहिए।

इसके अलावा आपको हमेशा मूव करते रहना चाहिए ताकि आप दुश्मन का निशाना बनने से बच सके, PUBG में अपने आपको सुरक्षित रखने का ये सबसे अच्छा तरीका है।

5. Arcade और War मोड

जब आप गेम खेलने की शुरुआत करें तो प्रैक्टिस सेशन्स पर जरूर ध्यान दें। इन सेशन्स को एकदम प्रोफेशनल गेम की तरह ही खेलकर दिखाया जाता है। Arcade और War मोड में प्लेयर को गेम प्ले की स्कील्स डेवलप करने का मौका मिलता है।

अधिकतर लोग ये गलती करते है और practice sessions को स्किप कर देते है, जिसे उन्हें गेम को समझने में बहुत परेशानी होती है, इसीलिए बेहतर है की गेम स्टार्ट करने से पहले आप प्रैक्टिस जरुर कर लें।

निष्कर्ष,

ये 5 PUBG Smart Tricks आपको PUBG Game जितने में मदद करेगी। सभी ट्रिक्स आसानी से समझ में आने वाली है और सरलता से नए प्लेयर्स को भी समझ आ जाएगी।

इस सबके अलावा कॉस्ट्यूम का ख्याल रखे, फायरिंग मोड को सही तरह से चुनें और गेम के आखिरी समय में गाड़ी का इस्तेमाल न करे, क्योकि इसकी आवाज़ से सबको पता चल जाता है।

नोट:- हम आपको PUBG गेम खेलने की सलाह नहीं देते है और न ही इसका किसी भी तरह से समर्थन करते है, हो सके तो इससे दूर ही रहे।

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।



No comments:

Post a Comment

close