HINDI BLOG KNOWLEDGE

www.hindiblogknowledge.com Hindi blog knowledge, Technology, Tech, Whatsapp, Internet, and all information

Breaking

Friday, July 29, 2022

Student पैसे कैसे कमाए ? 6 तरीके 2022

Student पैसे कैसे कमाए ? 6 तरीके 2022


यदि आप एक college student हो और part time online पैसे कमाने का कोई तरीका ढूंढ रहे हो जिससे आप घर बैठे ऑनलाइन अपनी पढ़ाई के साथ -साथ कुछ पैसे कमा सको और अपना खर्चा निपटा सको तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं। यहाँ मैं students के लिए full time, part time job, work करके online paise कमाने के कुछ तरीके बता रहा हूँ जिनसे एक student study के साथ आसानी से पैसे कमा सकता है। अगर आप एक student है और अपने लिए कोई ऐसा काम तलाश कर रहे हैं जिससे आप ऑनलाइन पैसे कमा सको तो आप इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में student paise kaise kamaye, students के लिए online paise kamane ke tarike बताए गए हैं।

College students internet पर online part time job से money जमा कर सकते हैं। अगर आप एक छात्र है और अपने free time में पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत सी online jobs है जिनसे आप अपनी पढ़ाई के साथ income कर सकते हैं। जी हाँ, जो विद्यार्थी interested हैं उनके लिए पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं जिनमें से कुछ के बारे में हम यहाँ बता रहे हैं।

हर एक student पढ़ लिख कर कोई अच्छी जॉब की ख्वाहिश रखता है लेकिन पढ़ाई करने के लिए आज के समय में बहुत पैसा चाहिए। बहुत से students ऐसे भी होते हैं जिनके पास अपनी स्टडी के लिए भी पैसे नहीं होते हैं। ऐसे ही स्टूडेंट्स इंटरनेट पर अपने लिए नौकरी की तलाश में रहते हैं। उन्हीं के लिए इस पोस्ट में हम online पैसे कमाने के कई ऐसे तरीके बता रहे हैं जिनसे students के अलावा एक कम educated person भी पैसे कमा सकता है।

आइये जानते हैं, Student paise kaise kamaye 2022, Students के लिए part time jobs, work, online पैसे कमाने के तरीके, student online पैसे कमाए ? Student life me paise kaise kamaye, School college students part time online paise kaise kamaye, Earn money for students in Hindi.


Students के लिए Online पैसे कमाने के बढ़िया तरीके 2022

साथ ही, यदि आप full time work करना चाहते हैं और पैसे कमाना चाहते हैं तो आप ये पोस्ट Make Money पढ़ें।

Ways to Earn Money Online for Students:

1. Blogger बनकर पैसे कैसे कमाए!

अगर आपके पास लोगों को सिखाने के लिए या बताने के लिए कुछ दिलचस्प और मजेदार है तो आप अपनी इस काबिलियत से ब्लॉगर बनकर online पैसे कमा सकते है। इसके लिए आपको blogging में कदम रखना होगा और अपनी वेबसाइट बनानी होगी जिस पर आप अपनी नॉलेज लोगों के साथ share कर सकते है ऐसी नॉलेज जो लोगों को आपकी साईट की और आकर्षित करे।

इसके लिए आपको निचे वाली post पढनी होंगी!


पहले blogging के में जानिए और एक अच्छा ब्लॉगर बनिए. जब आपको लगे की आप ब्लॉगर बन सकते है और blogging कर सकते है तो अपनी website बनाए वेबसाइट बनाने के बाद आप उससे पैसे कमाने के तरीके जानिए फिर आप पैसे कमा सकते है।

2. Fiverr Website से पैसे कमाए!

ये बहुत अच्छी site है students के लिए ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए, अगर आप एक student है तो आप आज ही से इस साईट से जुड़ सकते है और income शुरु कर सकते है।

इससे आप शुरुवात से ही लगभग 300 rupees तक कमाई कर सकते है। इस site पर बहुत सी online jobs है जैसे digital marketing, programming video बनाने, photo editor, एनिमेटर, design और graphics आदि.

अगर आप इसमें से किसी एक काम को करने के लिए तैयार है तो आप अभी काम शुरु कर सकते है इसके लिए आपको fiverr साईट पर अपनी profile बनानी है।

3. लेखक बनें और दूसरी Website Blog के लिए Post लिखें!

अगर आप अपने खाली समय में कुछ पैसे कमाना चाहते है तो ये बहुत अच्छा तरीका है online पैसे कमाने का। बहुत से लोग है जो दुसरे blogs के लिए post लिखकर पैसे कमा रहे है आप भी कमा सकते है।

आज हर blogger को अपने blog के लिए post लिखने वाले राइटर, लेखक की जरुरत है साथ ही आप किसी वेबसाइट के रेगुलर लेखक भी बन सकते है या अपने 2 या 3 घंटें निकालकर blog के लिए post लिख सकते है।

अगर आपकी post अच्छी है और 1000 से 1500 शब्दों में है तो इसके लिए आपको $1 से $5 मिल सकते है। आप Hindiblogknowlwdge.com के लिए लिख सकते है।

4. Affiliate Marketing से पैसे कमाए!

Affiliate marketing students के लिए online खाली समय में पैसे कमाने के लिए बहुत बढ़िया तरीका है इससे बहुत कम समय में ज्यादा पैसे कमा सकते है।

एफिलिएट मार्केटिंग क्या है और इससे पैसे कमाए जाते है उसके लिए आप ये post affiliate marketing क्या है इससे पैसे कैसे कमाए? पढ़िए. इस post में मैं आपको इसकी पूरी जानकारी मिल जायेगी।

5. Online Tutor बनकर पैसे कमाए!

अगर आपको लगता है की आपके पास ज्ञान और सिखाने की काबिलियत है और आपकी किसी subject पर अच्छी पकड है तो आप वास्तव में एक tutor बनकर online कमाई कर सकते है।

इंटरनेट पर कई ऐसी वेबसाइट जिनकी मदद से आप बच्चो को ऑनलाइन ट्यूशन करा सकते है जैसे e-tutor, tutapoint, और tutorvista आदि और भी बहुत सी है। इससे आपका ज्ञान भी बढेगा और आप पैसे भी कमा सकते है।

ट्यूटर कैसे बने और ऑनलाइन ट्यूशन कैसे कराये की ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ click करे।

6. YouTube पर Video Upload करके कमाए!

आजकल हर students के पास स्मार्टफोन मिल जाता है बहुत से लोग कुछ fanny video शूट करके YouTube पर डाल देते है पर उनमे से बहुत से लोगों को नहीं पता की इन video से income की जा सकती है।

अगर आपको नहीं पता है और आपके पास स्मार्टफोन है तो आप video बनाकर YouTube पर upload कर सकते है और अपना एक channel बना सकते है।

Video बनाना आसान है अगर आप बनाने के शौकीन है तो आपको ऐसा करना चाहिए। अपनी video से पैसे कमाने के लिए इस post को YouTube पर Video Upload करे और पैसे कमाए? पढ़िए।

Last Words,

अगर आप एक student है तो उम्मीद करता हु इस post में आपको online पैसे कमाने का कोई एक तरीका अपने लिए अच्छा लगेगा या आपको इनके अलावा part time ऑनलाइन पैसे कमाने का कोई और तरीका चाहिए तो आप यहाँ click करे इस post में आपको students के लिए part time ऑनलाइन पैसे कमाने के कई तरीके बताए गए है।

साथ ही आप सिर्फ काम करना चाहते है मतलब full time job करना चाहते है तो आप मुझसे संपर्क कर सकते है और अगर आपको students के लिए किसी और online job का पता है जिससे college students online पैसे कमा सके तो उसके बारे में comment में लिखें।





No comments:

Post a Comment

close