HINDI BLOG KNOWLEDGE

www.hindiblogknowledge.com Hindi blog knowledge, Technology, Tech, Whatsapp, Internet, and all information

Breaking

Tuesday, August 2, 2022

मोबाइल गेमिंग शौकीन के लिए 10 Best Free Android Games 2022

मोबाइल गेमिंग शौकीन के लिए 10 Best Free Android Games 2022


आजकल Mobile gaming का craze लोगो के सर चढ़ कर बोल रहा है। बहुत से लोग मोबाइल गेमिंग के शौक़ीन बन गये है और लगभग हर एक Smartphone user के मोबाइल में कम से कम एक gaming app तो जरुर मिल जायेगा। Android phone की इस दुनिया ने अब बच्चो को भी इसका दीवाना बना दिया है। इस list में हम आपको 10 best android games के बारे में बता रहे है जिन्हें आप free में download कर इस्तेमाल कर सकते है। अगर आप mobile gaming के शौक़ीन है तो इन 10 free android games को जरुर try करे। Top 10 free and best android games for 2022.

अपने users को बेहतर अनुभव देने के लिए पिछले कई सालो से android sector में gaming के तहत काफी बदलाव किये जा रहे है। इसी वजह से free gaming के साथ android काफी popular हो रहा है। इसी strategy  के साथ android ने gaming market पर विजय हासिल की है।

Android mobile में एक से बढ़कर गेम मौजूद है जो बच्चो के अलावा बड़ो को भी attract कर लेते है। Mobile में game application होने की वजह से छोटे-छोटे बच्चे भी पढना-लिखना सीखने से पहले मोबाइल चलाना सीख जाते है।

Mobile User Ke Liye 10 Free and Best Android Games 2022

यहाँ हम आपको top 10 best android games 2022 के बारे में बता रहे है। ये लिस्ट google play store पर दी गयी rating और downloads के हिसाब से बनायीं गयी है।

1. PUBG


PUBG game इस समय सबसे ज्यादा चर्चा में है और ये वाकई में best game भी है। ये game पूरी तरह से optimized है और hardware के हिसाब से graphics कम करने में सक्षम है।

ये game लगभग हर electronic device को support करता है। इसका सबसे बड़ा plus point ये है की आप अपनी team के साथ game खेल सकते हो। इसे अब तक 10 करोड़ लोग से ज्यादा लोग download कर चुके है और इसे 4.5 मिली है।

2. Candy Crush Saga


ये एक Puzzle game है इसे King.com ने facebook के लिए बनाया था। ये game mobile और computer दोनों के लिए बहुत ही popular है और इसमें हजारों levels है।

इस game को आप offline भी देख सकते है लेकिन अगर आप इस game को online खेल रहे हो तो इसमें Tiffi and Tofee नाम के दो ऐसे character है जो आपका साथ देते है।

3. Ludo King


यह game भी user के द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इसका interface बहुत आसान है साथ ही इसे आप अकेले और group में भी खेल सकते हो। इसमें चार जोन होते है सबका अपना अलग रंग है।


आपने बचपन में लूडो जरुर खेला होगा यह ठीक उसी तरह का खेल है। अगर आप अकेले है तो competition में computer आपके साथ खेलता है।  इसे भी google play store प् 4.4 की rating मिली है।

4. Subways Surfers

जितनी तेज़ भाग सको, भागो, आने वाली ट्रेनों को चकमा दो, जैक, ट्रिकी और फ़्रेश को तुनकमिजाज़ थानेदार और उसके कुत्ते से बचने में मदद करो। इस game में यही सब है।

ये game best free android game होने के साथ top free android games की list में भी शामिल है इसे अब तक 1 billion से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके है फिर भी इसे 4.5 की rating मिली हुयी है।

5. Clash of Clans

यह एक war plugin है जिसमे गाँव का निर्माण करने, काबिले बढाने के लिए युद्ध किया जाता है। इसमें दुनियाभर के फायर फील्डिंग विजार्ड्स, और अन्य अद्वितीय सैनिक आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं।

ये game free है लेकिन आप कुछ game item भी खरीद सकते है और अगर आप इन extra features का इस्तेमाल नहीं करना चाहते है तो सेटिंग में जा कर इसकी सेटिंग को disable कर सकते है। इसको google play store पर 4.6 की rating मिली है और 500 million से ज्यादा लोगो डाउनलोड कर चुके है।

6. Bid Wars

Bid यानि बोली और war यानि जंग, यानि बोली के लिए जंग। इस game में ऐसा ही कुछ है इसीलिए ये बोली लगाने में interested people के लिए ये बहुत अच्छा game है।

ये android smartphone का एक प्रसिद्ध game है। इस game में नीलामी होती है और खेलने वाले सबसे ज्यादा बोली लगाकर सबसे बड़ी deal करने की कोशिश करता है। इसको worldwide करने पर आपको game में अच्छे points मिलते है।

7. Hill Climb Racing

ये एक most addictive and entertaining physics based driving game है और बिलकुल free है। ये आपको अनोखी यात्रा करने का लुत्फ़ उठाने के लिए बनाया गया है, शायद आप इसको पहले से खेल के देख भी चुके होंगे।

कई अलग अलग कार, बस, बाइक, ट्रेक्टर और दूसरी गाडियों के साथ अद्वितीय पहाड़ी चढ़ाई के वातावरण की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। बहुत अच्छा game है अगर आपको इसके बारे में नहीं पता है तो एक बार जरुर खेल के देखे।

8. Need for Limits No Limits


ये एक racing game है और इसमें car quality एकदम real लगती है और इसमें काफी अच्छे graphics दिए गये है। इसीलिए ये best game list में शामिल है। Electronic arts के NFS series का ये game गूगल प्ले स्टोर पर भी available है।

ये game बाकि कार रेसिंग से काफी बेहतर है इसलिए इसे google play store पर 4.4 की rating मिली है और अब तक 5 करोड़ से ज्यादा लोगो इसे download कर चुके है।

9. Temple Run


ये एक running game है जिसमे आपने मंदिर की शापित मूर्ति को चुरा लिया है और अब आपको अपने जीवन के लिए अपनी शैतानियों से बचने के लिए शैतान दानव बंदरों से बचने के लिए भागना पड़ता है।

ये game काफी popular है और बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। इसका दूसरा version temple run 2 भी available है। इसे google play store पर 4.3 की rating मिली है और अब तक इसे 100 million से ज्यादा लोग download कर चुके है।

10. Asphalt 9: Legends

Asphalt 9: Legends company के मौजूदा Asphalt 8: Airborne और Asphalt Xtreme में एक एडिशन के तौर पर पेश किया गया था। यह एक रेसिंग सीरीज game है जो फास्ट हाइपर कार्स पर फोकस करता है।

इसमें आप अपने मन मुताबिक customize कर car बना सकते है। इसमें 50 course, challenges और कई अन्य features शामिल है। इसके graphics भी बहुत अच्छे है और इसे google play store में 4.6 की rating मिली है।

Conclusion (निष्कर्ष)

ये थे android phone के लिए top 10 best gaming apps जिसमे हमने आपको अच्छे-अच्छे apps के बारे में बताया है, ये सभी games वाकई में बहुत best है, आप एक बार इन्हें जरुर try करे।

उम्मीद है आपको ये पोस्ट पसंद आई होगी अगर हां तो इस list को अपने friends के साथ शेयर जरुर करे ताकि वो भी इन best free android games को try कर सके।






No comments:

Post a Comment

close