HINDI BLOG KNOWLEDGE

www.hindiblogknowledge.com Hindi blog knowledge, Technology, Tech, Whatsapp, Internet, and all information

Breaking

Tuesday, November 9, 2021

AUS vs ENG: एशेज सीरीज के लिए आज होगी इंग्लैंड टीम की घोषणा

 AUS vs ENG: एशेज सीरीज के लिए आज होगी इंग्लैंड टीम की घोषणा


AUS vs ENG: एशेज सीरीज के लिए आज होगी इंग्लैंड टीम का ऐलान: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली एशेज सीरीज के लिए आज इंग्लैंड की टीम का ऐलान होगा.  इंग्लिश टीम के कुछ खिलाड़ी पहले से ही चोटिल हैं।  ऐसे में देखना होगा कि ईसीबी के चयनकर्ता किन खिलाड़ियों को मौका देते हैं।


AUS vs ENG: एशेज सीरीज के लिए आज होगी इंग्लैंड टीम की घोषणा

 एशेज सीरीज के लिए ईसीबी ने टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे की इजाजत दे दी है।  ईसीबी की मंजूरी के बाद आज इंग्लैंड की पुरुष टीम की घोषणा की जाएगी।  शुक्रवार को हुई बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि क्या सख्त कोरोना प्रोटोकॉल को देखते हुए दिसंबर में होने वाले इंग्लैंड के ऑस्ट्रेलिया दौरे को आगे बढ़ाया जाएगा.  वहीं, ईसीबी ने एक बयान में कहा कि दौरे को अब सशर्त मंजूरी दे दी गई है।


 AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम की घोषणा आज होगी 2021


 इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को टीम की घोषणा और दौरे के तार्किक पहलुओं के साथ आगे बढ़ने के लिए ईसीबी के निर्णय की आवश्यकता थी।  फिलहाल ईसीबी ने टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भेजने का फैसला किया है, जिससे अगले चरण में तैयारियां बढ़ सकती हैं।  इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले के बाद आज लंच के बाद टीम की घोषणा की जाएगी।


 उम्मीद की जा रही है कि एशेज जैसी प्रतिष्ठित सीरीज के लिए ईसीबी एक मजबूत टीम की घोषणा करेगा।  लेकिन कुछ मजबूत खिलाड़ियों के न होने से इंग्लैंड की टीम काफी कमजोर नजर आ रही है.  ये खिलाड़ी एशेज के दौरान टीम का हिस्सा होंगे या नहीं ये अभी तय नहीं है।  इन खिलाड़ियों में सबसे प्रमुख नाम बेन स्टोक्स का है।


 वह फिलहाल अनिश्चितकालीन अवकाश पर हैं।  पिछले हफ्ते उन्होंने अपनी तर्जनी का फिर से ऑपरेशन करवाया था, जिसके चलते उन्हें चार हफ्ते के लिए रिहैबिलिटेशन करना होगा।  इसलिए उनका एशेज सीरीज में खेलना तय नहीं है।  इसके अलावा जोफ्रा आर्चर भी चोट के कारण टीम से बाहर हैं।  वहीं अब इस लिस्ट में सैम करण का नाम भी जुड़ गया है।  सैम ने चोट के कारण आईपीएल और विश्व कप से नाम वापस ले लिया है।


 इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।  ईसीबी के लिए उनकी जगह भरना आसान नहीं होगा।  क्योंकि मोइन में गेंद और बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन करने की क्षमता है.  ऐसे में देखना होगा कि उनकी जगह किस खिलाड़ी का चयन किया जाएगा।


 एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को लेकर कई बैठकें हुईं, जिसके बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने टीम को हरी झंडी दे दी।  इन बैठकों के दौरान खिलाड़ियों और उनके परिवारों को ऑस्ट्रेलिया में रहने के दौरान क्वारंटाइन सिस्टम में छूट देने पर चर्चा हुई।

No comments:

Post a Comment