HINDI BLOG KNOWLEDGE

www.hindiblogknowledge.com Hindi blog knowledge, Technology, Tech, Whatsapp, Internet, and all information

Breaking

Thursday, March 17, 2022

The Kashmir Files bio wiki hind || The Kashmir Files Movie Download 480p 720p 1080p Filmywap

The Kashmir Files bio wiki hindi 


The Kashmir Files Movie Download 480p 720p 1080p Filmywap


the kashmir files,how to dawnload kashmir files movie,the kashmir files movie dawnload now,dawnload now the kashmir files movie,kashmir files,kashmir files full movie dawnload,how to the kashmir files movie dawnload,how to hd dawnload the kashmir files movie,the kashmir file movie download kaise karen,the kashmir files movie dawnload kaise kare,kaise kare dawnload kashmiri files movie,how to download the kashmir files,kashmir files movie,the kashmir files trailer


 "द कश्मीर फाइल्स" में, निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के पास इसे एक प्रभावशाली घड़ी बनाने के लिए प्रचुर मात्रा में निर्देशन की भावना है, लेकिन आने वाले समय के लिए याद किए जाने के लिए इसे इतना चतुर बनाने की संवेदनशीलता गायब है।


 हिंदी सिनेमा के भव्य परिदृश्य पर, कश्मीरी पंडितों का पलायन विधु विनोद चोपड़ा की 'शिकारा' की तुलना में कहीं अधिक मजबूत उपचार के योग्य है।


 फिल्म बिल्कुल शिंडलर की सूची अनुकरण नहीं है। यह सामान्य से परे जाने और द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान नाजियों द्वारा यहूदियों के प्रलय के साथ समानताएं खींचने का साहस है।


 The Kashmir Files Full Movie Download From Filmyzilla

 जैसा कि मैंने ऊपर लिखा है, यह समझ में आता है लेकिन संवेदनशीलता की कमी है। फिल्म बिल्कुल भी निराश नहीं करती है।


 यह लीक से हटकर प्रयास करने के लिए पर्याप्त है। कहानी की क्षमता के बावजूद, फिल्म में बहुत कम रोष हैं।


 जेएनयू के छात्र कृष्ण पंडित के रूप में अभिनेता दर्शन कुमार का संक्रमण जैविक, विश्वसनीय और उल्लेखनीय लगता है।

Watch The Kashmir Files Movie Online

 उदार प्रोफेसर के रूप में राधिका मेनन दर्शकों की संतुष्टि की भावना को प्रेरित करने में विफल रहती हैं। फिल्म की कास्टिंग पर और बेहतर काम किया जा सकता था।


 जिस मोर्चे पर फिल्म सबसे अलग है, वह शोध है जो फिल्म के निर्माण में चला गया है।


 चाहे वह कश्मीरी पंडित समुदाय में भगवान शिव के महत्व के बारे में हो या 1990 के दशक में समुदाय द्वारा झेली गई त्रासदियों के बारे में।


The Kashmir Files movie download tamilrockers


 एक बार की बात है, लेखक-निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने हमें एक नफरत भरी कहानी सुनाई; इस हफ्ते, उन्होंने एक और किया है। 1990 के दशक में अपनी मातृभूमि से कश्मीरी पंडितों के दुखद पलायन पर नज़र रखने वाले एक संशोधनवादी डॉक्यूड्रामा की तरह, द कश्मीर फाइल्स अनिवार्य रूप से आख्यानों की लड़ाई है, जहाँ अग्निहोत्री घटनाओं के एक संस्करण के साथ आने के लिए दृढ़ हैं।


 कुछ तथ्यों, कुछ अर्धसत्यों और कई विकृतियों का उपयोग करते हुए, यह कश्मीर मुद्दे के एक वैकल्पिक दृष्टिकोण को बढ़ावा देता है, जिसका उद्देश्य न केवल उकसाना... बल्कि उकसाना है।


 कश्मीरी पंडितों का दर्द वास्तविक है और इसे लोकप्रिय संस्कृति में व्यक्त किया जाना चाहिए, लेकिन अग्निथोत्री द्वारा 170 मिनट से अधिक समय तक प्रचारित 'हम बनाम वे' विश्वदृष्टि के बजाय यह अधिक सूक्ष्म, अधिक उद्देश्य के योग्य था।


 The Kashmir Files Full Movie Download Mp4moviez Filmyzilla


 यह फिल्म राज्य में आतंकवाद से पीढि़यों से पीड़ित लोगों की गवाही पर आधारित है, और एक पूर्ण पैमाने पर नरसंहार के रूप में दुखद पलायन को प्रस्तुत करती है, होलोकॉस्ट के समान, जिसे मीडिया द्वारा जानबूझकर शेष भारत से दूर रखा गया था। . , 'बौद्धिक' लॉबी और तत्कालीन सरकार अपने निहित स्वार्थों के कारण।


 अग्निहोत्री ने द ताशकंद फाइल्स में अपनाए गए रूप में सुधार किया है, जहां उन्होंने यादों और फ्लैशबैक के माध्यम से पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु का वर्णन किया है, जिसमें कथा समय के साथ आगे-पीछे होती है।


 इधर, कृष्ण (दर्शन कुमार), एक कश्मीरी पंडित और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय स्थित एक प्रमुख विश्वविद्यालय के छात्र, अपनी 'उदार' शिक्षिका राधिका मेनन (पल्लवी जोशी) से आश्वस्त हैं कि कश्मीर में अलगाववादी आंदोलन एक ही है। भारत का स्वतंत्रता आंदोलन।



 जब कृष्ण के दादा पुष्कर नाथ (अनुपम खेर) की मृत्यु हो जाती है, तो वह अपनी राख के साथ कश्मीर लौटते हैं और अपने दादा के चार दोस्तों से मिलते हैं, जो कृष्ण को कश्मीर की 'असली' कहानी बताते हैं, और निश्चित रूप से दर्शकों को। अपने आख्यान में, कश्मीर को सभ्यताओं के संघर्ष का सामना करना पड़ा, और पंडितों को एक समुदाय को खुश करने के लिए राज्य और केंद्र सरकार द्वारा मरने के लिए छोड़ दिया गया।


 टुकड़े का खलनायक बिट्टा है, जो वास्तविक जीवन गुलाम मोहम्मद डार उर्फ ​​बिट्टा कराटे और यासीन मलिक के संयोजन की तरह लगता है, जो आतंकवादी संगठन जम्मू और कश्मीर लिबरेशन फ्रंट का चेहरा है।


 इस विषय पर विधु विनोद चोपड़ा की फिल्मों के विपरीत, अग्निहोत्री के पास घाटी में रोमांस के लिए समय नहीं है। यह विशाल भारद्वाज की हैदर के लिए एक जवाबी कार्रवाई की तरह है, क्योंकि फिल्म यह बताने की कोशिश करती है कि कश्मीरी मुसलमान पंडितों और अन्य अल्पसंख्यकों के साथ जो किया उसके बाद पीड़ित होने के योग्य थे।

The Kashmir Files Movie Download 720p

 एक परेशान करने वाला टेक, यह बारी-बारी से पकड़ लेता है और पकड़ लेता है। पंडितों के खून-खराबे, प्रताड़ना और बदनामी के दृश्यों को क्रूर तीव्रता से फिल्माया गया है। कैमरावर्क घाटी के गहरे, उग्र रंगों को कैप्चर करता है और प्रदर्शन मंत्रमुग्ध कर देने वाले होते हैं।


 फिल्म के विवेक रक्षक के रूप में, खेर अपनी बयानबाजी में सबसे अच्छे हैं। दर्शन एक रहस्योद्घाटन है और प्रतिभाशाली पल्लवी को वापस देखना अच्छा है। पुष्कर नाथ के मित्र के रूप में मिथुन चक्रवर्ती, प्रकाश बेलावाड़ी, पुनीत इस्सर और अतुल श्रीवास्तव आश्वस्त हैं।


 हालाँकि, विदेशी प्रेस पर अशांति और क्लिकबैट की सुर्खियाँ बटोरने का आरोप लगाने वाली फिल्म धीरे-धीरे उन्हीं कथित शोषणकारी तरीकों के लिए गिरती है जो ट्यूबों को फाड़ने और दुश्मनी पैदा करने के लिए पहुंचते हैं।


 बहुसंख्यकों के अल्पसंख्यक हो जाने और इसके विपरीत होने पर क्या होता है, इसे समझने की शायद ही कोई कोशिश हो। एक नरमपंथी मुसलमान की आवाज उसकी गैरमौजूदगी में साफ झलकती है। शिक्षित अभिजात वर्ग का प्रतिनिधित्व उथला है और आसान चरित्र हनन की सीमा है।


 कुछ संवाद आशा देते हैं कि अग्निहोत्री एक ऐसे विषय की जटिलता को संबोधित करेंगे जिसे पहले संबोधित नहीं किया गया है, लेकिन एक बार जब वह एक धर्म के खिलाफ एजेंडा चलाना शुरू कर देता है, तो द कश्मीर फाइल्स अपना उद्देश्य, मानवतावादी रूप खो देता है। .


 सोशल मीडिया के अधिकांश युगों की तरह, अग्निहोत्री अतीत को आज के चश्मे से देखते हैं और खाने की मेज पर बहुत सारी चर्चाएँ इसे पटकथा में बदल देती हैं। उसके लिए कोई बीच का रास्ता नहीं है, क्योंकि वह अपनी कथा के अनुरूप अतीत से उदाहरण चुनता है और चुनता है।


 वह शेख अब्दुल्ला की बात करता है, लेकिन कश्मीर के भारत में विलय के समय राजा हरि सिंह द्वारा निभाई गई भूमिका का उल्लेख नहीं करता है। वह इस बारे में भी बात नहीं करते हैं कि 1980 के दशक के अंत में कैसे धांधली वाले बैलेट पेपर ने कश्मीर में बुलेट कल्चर को जन्म दिया।


 फिल्म में पाकिस्तान-अफगानिस्तान के कोण और स्थानीय मुसलमानों पर उग्रवाद को कायम रखने की जिम्मेदारी को दर्शाया गया है।


 अग्निहोत्री के दस्तावेज़ में, आतंक का एक धर्म होता है और कश्मीर में हर मुसलमान अलगाववादी और हिंदुओं को इस्लाम में परिवर्तित करने के इच्छुक प्रतीत होता है। 1947 तक डोगरा राजाओं ने राज्य पर कैसे शासन किया, यह निश्चित रूप से यहाँ नहीं है।


The Kashmir Files movie download


 बेशक, धार्मिक नारे लगाए गए, और वास्तव में कश्मीर पंडित भारत और पाकिस्तान के बीच गोलीबारी में फंस गए, लेकिन इतिहास उतना काला और सफेद नहीं है जितना अग्निहोत्री हम विश्वास करना चाहेंगे।


 इसे न तो पर्याप्त रूप से नाटकीय बनाया गया है और न ही इसे वृत्तचित्र-शैली की कहानी (जैसे शूजित सरकार की अक्टूबर) में रखा गया है और ठीक यहीं कहानी का मोहक हिस्सा नीचे जाता है

No comments:

Post a Comment

close