HINDI BLOG KNOWLEDGE

www.hindiblogknowledge.com Hindi blog knowledge, Technology, Tech, Whatsapp, Internet, and all information

Breaking

Tuesday, November 23, 2021

How to Get PhonePe Loan with 0% Interest Rate in 2021

How to Get PhonePe Loan with 0% Interest Rate in 2021


 पैसों की जरूरत सभी को होती है, ऐसे में अगर आपको तुरंत अपने बैंक खाते में पैसे की जरूरत है तो बहुत कम दोस्त और परिवार के सदस्य होते हैं जो इसमें आपकी मदद करते हैं।  लेकिन अब जमाना बदल गया है, अब आपको किसी से पैसे मांगने की जरूरत नहीं है, आप PhonePe से बहुत ही आसानी से Loan ले सकते हैं.  इस पोस्ट में, हम 2021 में Phonepe खाते से ऋण कैसे प्राप्त करें की पूरी जानकारी साझा करते हैं। यहां 0% ब्याज दर के साथ आसानी से Phonepe ऋण लेने की पूरी प्रक्रिया है।  Phonepe पर्सनल लोन की जानकारी यहाँ उपलब्ध है, इस लेख को पूरा पढ़ें।


How to Get PhonePe Loan with 0% Interest Rate in 2021

 PhonePe इंस्टेंट लोन - Flipkart के स्वामित्व वाली भुगतान कंपनी PhonePe ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए कम ब्याज वाला लोन लॉन्च किया है।  यहां, आप देख सकते हैं कि PhonePe ऋण के लिए आवेदन कैसे करें, Phone Pe ऋण के लिए दस्तावेज़ की आवश्यकताएं, PhonePe से आपको कितनी राशि मिल सकती है, और PhonePe ऋण के लिए कितना ब्याज लेता है।


 यहां हम आपको यह जानने में मदद करेंगे कि आप PhonePe से पैसे कैसे कमा सकते हैं।  हम आपकी व्यक्तिगत ज़रूरतों, व्यावसायिक ज़रूरतों, ख़रीदारी की ज़रूरतों आदि से धन प्राप्त करने के लिए संपूर्ण मार्गदर्शिका साझा करेंगे।  इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप आसानी से अपने फोनपे अकाउंट से लोन ले सकते हैं।  तो बिना देर किये चलिए शुरू करते हैं.


 फोनपे लोन क्या है?


 PhonePe Loan एक प्रकार का Payment App है जिसकी मदद से आप आसानी से Payment कर सकते हैं।  यह एक UPI आधारित भुगतान पद्धति है जो UPI भुगतान प्रणाली के माध्यम से भुगतान को एक खाते से दूसरे खाते में स्थानांतरित करती है।


 यह है फोनपे का ऐसा फीचर जिससे आप अपने लिए लोन ले सकते हैं।  इससे लोन लेने पर पैसा सीधे आपके बैंक खाते में जमा हो जाता है.  आपको बस कुछ चीजों को वेरीफाई करना है।  साथ ही आप इससे तुरंत कर्ज लेने में सक्षम हो जाते हैं।


 PhonePe कैसे लोन देता है?


 PhonePe सीधे ऋण प्रदान नहीं करता है लेकिन PhonePe आपको उनकी मूल कंपनी Flipkart से ऋण प्राप्त करने में मदद करता है।  लोन पाने के लिए आपको दोनों ऐप से कनेक्ट होना होगा।


 0% ब्याज ऋण प्राप्त करने के लिए आवश्यक दस्तावेज:


 आधार कार्ड (यह आपके मोबाइल नंबर से जुड़ा होना चाहिए)

 पण कार्ड

 सिबिल स्कोर (700+)

 PhonePe ऋण विवरण लागू करें:


 ऋण प्रदाता का नाम फोनपे

 ऋण प्रकार तत्काल व्यक्तिगत ऋण

 ब्याज दर 0%

 पात्रता आपके पास एक फ्लिपकार्ट और फोनपे खाता होना चाहिए।

 अधिकतम ऋण राशि 60,000

 ऋण राशि हमेशा मायने रखती है क्योंकि ऋण राशि आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए होती है।  यदि ऋण राशि पर्याप्त नहीं है, तो यह अनुपयोगी होगी।  PhonePe से आप तुरंत 10,000 रुपये से 50,000 रुपये तक का ऋण प्राप्त कर सकते हैं।  यह एक क्रेडिट कार्ड के समान है, जहां आप बिना ब्याज के ऋण प्राप्त कर सकते हैं।


फोनपे तत्काल ऋण ब्याज दर:


 PhonePe आपको बहुत कम ब्याज दर पर ऋण प्रदान करता है।  45k तक का लोन आपको केवल 0.34% ब्याज पर दिया जाता है।


 2021-22 में 0% ब्याज दर के साथ PhonePe लोन कैसे प्राप्त करें

 PhonePe Loan प्राप्त करने के लिए, सबसे पहले आपको Play Store से PhonePe ऐप डाउनलोड करना होगा और PhonePe के साथ रजिस्टर करना होगा।  PhonePe के साथ, आपको Flipkart ऐप डाउनलोड करना होगा और उसी नंबर के साथ ऐप के साथ रजिस्टर करना होगा जैसे PhonePe के साथ होता है।  एक बार, पंजीकरण पूरा हो जाने के बाद, आपको अपने प्रोफाइल सेगमेंट में जाना होगा और फ्लिपकार्ट पे लेटर विकल्प को सक्रिय करना होगा।  इस गतिविधि के साथ, आपको फ्लिपकार्ट द्वारा आवश्यक कुछ दस्तावेज जमा करने होंगे।

 PhonePe ने यह लोन लेंडिंग सर्विस काफी समय से शुरू की है।  उन्होंने फोनपे यूजर्स की सुविधा के लिए यह इंस्टेंट लोन सर्विस शुरू की है।  इसकी मदद से आप आसानी से अपने लिए लोन ले सकते हैं वो भी PhonePe ऐप के जरिए।  अगर आप PhonePe से इंस्टेंट पर्सनल लोन चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको PhonePe ऐप डाउनलोड करना होगा।  फिर उसे Flipkart PayLater से लिंक करना होता है, वहां से आपको अपने PhonePe ऐप पर लोन मिल जाता है।  लेकिन उससे पहले आपको लोन लेने के लिए कुछ जरूरी योग्यताएं भी भरनी होंगी।


 2021 में PhonePe से लोन कैसे लें?

 आइए अब जानते हैं कि आप अपने Phonepe ऐप की मदद से कैसे लोन ले सकते हैं।  इससे पहले, अगर आपके पास पहले से एक फ्लिपकार्ट खाता नहीं है तो एक फ्लिपकार्ट खाता बनाना सुनिश्चित करें।  उसके बाद आपको Flipkart पर ही Flipkart Pay Later का एक विकल्प मिलता है, जिसे आपको चुनना है।

 एक बार जब आप उस विकल्प को चुन लेते हैं, तो आपको फ्लिपकार्ट पे लेटर अकाउंट भी बनाना होगा।  अगर आपका सिबिल स्कोर सही है तो आपको आसानी से अच्छा लोन मिल सकता है।  इन सभी प्रक्रियाओं को करने के बाद आपको अपने PhonePe ऐप में आना है और My Money ऑप्शन पर क्लिक करना है।


 जब आप उस विकल्प पर क्लिक करते हैं, तो आपके सामने आपके सभी UPI खातों का बैलेंस दिखाई देता है, जबकि PhonePe वॉलेट भी सामने दिखाई देता है।  साथ ही आपको वह लोन राशि भी दिखाई देगी जो फ्लिपकार्ट पे लेटर के जरिए जारी की जाती है।  आप उस ऋण राशि का अपनी आवश्यकता के अनुसार आसानी से उपयोग कर सकते हैं।



 आवेदन प्रक्रिया (ऑनलाइन / ऑफलाइन):


 आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है, जैसा कि आप फोनपे आवेदन पर प्रक्रिया कहते हैं।  PhonePe के लिए कोई ऑफलाइन शाखा उपलब्ध नहीं है।  वे तेजी से बढ़ रहे हैं और इस ऋण सुविधा के शामिल होने से वे और भी सफल होंगे।  आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से परेशानी मुक्त और सुविधाजनक है।  इसे पास करने के लिए आपको ज्यादा कागजी कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है।  आपको बस दो एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की आवश्यकता है और आपको दोनों एप्लिकेशन में एक ही मोबाइल नंबर प्रदान करना होगा।

आइए हम उन चरणों को देखें जिनके द्वारा आप आसानी से PhonePe ऋण प्राप्त कर सकते हैं:

 Step I – सबसे पहले आपको play store या किसी अन्य ऐप स्टोर से phonepe application डाउनलोड करनी होगी।

 Step II – फिर आपको उसी नंबर से इसमें Register करना है।  जो आपके बैंक खाते और आपके आधार कार्ड से जुड़ा हुआ है।

 चरण III - अब आपको प्ले स्टोर या किसी अन्य ऐप स्टोर से फ्लिपकार्ट ऐप इंस्टॉल करना होगा।

 Step IV - अब आपको Flipkart पर उसी नंबर से Register करना है जिससे आपने Phonepe में पहले Register किया था।

 चरण V - फिर आपको अपने बारे में सभी विवरण जमा करने की आवश्यकता है और आपको फ्लिपकार्ट आवेदन पर थोड़ा केवाईसी करने की आवश्यकता है।

 चरण VI - एक बार आपका केवाईसी सफल हो जाने पर, 1000 से 10,000 तक की कोई भी राशि आपके फ्लिपकार्ट खाते में जमा कर दी जाएगी।  बाद में इसका नाम बदलकर फ्लिपकार्ट पे कर दिया जाना चाहिए।  अगर आप इसके साथ अच्छे हैं तो राशि बढ़ जाएगी।

 Step VII - अब आपकी बारी है, आप PhonePe के माध्यम से Pay Later Credit आसानी से कर सकते हैं।


 फोन पे ऋण चुकौती प्रक्रिया:

 एक बार जब आप कर्ज ले लेते हैं तो आपको उस कर्ज को भी समय पर चुकाना पड़ता है, अगर आप ऐसा नहीं कर पाते हैं तो आपको उसमें जुर्माना भरना पड़ सकता है।  वैसे, आप ऋण राशि का भुगतान किश्तों में भी कर सकते हैं।


 फोनपे लोन कस्टमर केयर नंबर:

 यदि आप भुगतान संबंधी किसी भी समस्या से संबंधित जानकारी के लिए PhonePe के ग्राहक सेवा केंद्र से संपर्क करना चाहते हैं, तो आपको PhonePe ऐप पर मौजूद ग्राहक पोर्टल पर जाना होगा।

 फोनपे कस्टमर केयर नंबर 080-6872 7374 टोल फ्री नंबर (एस): 1800 102 1482 (नैतिकता हेल्पलाइन) अखिल भारतीय नंबर (एस): 080-6872 7374022-6872 7374

 फोनपे लोन से संबंधित अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

 PhonePe कैसे लोन देता है?

 Phonepe अपनी मूल कंपनी Flipkart के माध्यम से ऋण प्रदान करता है।  लोन पाने के लिए आपको दोनों ऐप से कनेक्ट होना होगा।


 क्या PhonePe अब ऋण प्रदान करता है?

 नहीं, वर्तमान में PhonePe PhonePe को ऋण प्रदान नहीं करता है।  लेकिन पहले ऐसा करती थी।


 क्या PhonePe के माध्यम से ऋण का भुगतान किया जा सकता है?


 जी हां दोस्तों PhonePe के जरिए लोन भरा जा सकता है।  इसके साथ ही कई जगह आपको कैशबैक भी मिलता है।

क्या PhonePe ऋण चुकाना सुरक्षित है?


 हाँ, PhonePe ऋण चुकौती के लिए 100% सुरक्षित और सुरक्षित है। क्योंकि इसके पीछे यस बैंक का हाथ है। साथ ही, सभी भुगतान सुरक्षित बैंकिंग नेटवर्क के माध्यम से किए जाते हैं। वहीं, यह ऐप आपके किसी यूजर डेटा या पासवर्ड को सेव भी नहीं करता है।


 क्या PhonePe को RBI ने मंजूरी दे दी है?


 हां, PhonePe को भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा लाइसेंस दिया गया है। वहीं, उनका ऑथराइजेशन नंबर 75/2014 है, जो 22 अगस्त 2014 को दिया गया था।

 क्या Phone Pe ऋण प्राप्त करना आसान है और इसके लिए किसी आय प्रमाण की आवश्यकता नहीं है?

 हाँ, यह सबसे आसान ऋण उपलब्ध है, और इसके लिए किसी आय प्रमाण की आवश्यकता नहीं है। यही कारण है कि वे केवल एक छोटी राशि के ऋण की पेशकश करते हैं।


 मैं फोन पे लोन का उपयोग कहां कर सकता हूं?


 PhonePe ऋण का उपयोग PhonePe ऐप के भीतर ही किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, आप ऐप पर उपलब्ध क्रेडिट कार्ड बिल, मोबाइल बिल, रिचार्ज, फ्लिपकार्ट शॉपिंग, बिजली बिल भुगतान, ऋण ईएमआई आदि का भुगतान कर सकते हैं। कोई भी ऋण राशि को अपने बैंक खातों में स्थानांतरित नहीं कर सकता है।


 मुझे उम्मीद है कि आपको PhonePe से Loan कैसे लें पर मेरा लेख पसंद आया होगा। इसे पढ़ने के बाद आप PhonePe लोन कैसे प्राप्त करें, इस बारे में महत्वपूर्ण जानकारी को आसानी से समझ गए होंगे। मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को Loan के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

No comments:

Post a Comment

close