HINDI BLOG KNOWLEDGE

www.hindiblogknowledge.com Hindi blog knowledge, Technology, Tech, Whatsapp, Internet, and all information

Breaking

Tuesday, November 16, 2021

Suhana Khan Biography, Age, Height, Weight, Boyfriend Details

Suhana Khan Biography, Age, Height, Weight, Boyfriend Details


 सुहाना खान बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की बेटी हैं।  अपने पिता की तरह सुहाना भी इंटरनेट पर काफी मशहूर हैं.  आज इस लेख में हम सुहाना खान की उम्र, जीवनी, जीवन शैली, कद, वजन, शौक, शिक्षा, स्कूल, कॉलेज, परिवार, करियर आदि के बारे में जानकारी साझा करेंगे। अगर आप उनके बारे में जानना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक पढ़ें।


 वह अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं और सोशल मीडिया पर सनसनी बनी रहती हैं।  नारंगी रंग की पोशाक में चकाचौंध से लेकर अपनी माँ के स्टोर के उद्घाटन पर स्विमसूट में एक तस्वीर पोस्ट करने तक, सुहाना को हमेशा उनकी शान और शालीनता के लिए सराहा गया है।

Suhana Khan Biography, Age, Height, Weight, Boyfriend Details

 अभिनय के प्रति उनका रुझान तब सामने आया जब उनका आधुनिक सिंड्रेला की भूमिका निभाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ।  उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई से पूरी की।  वह वर्तमान में लंदन विश्वविद्यालय से अपनी उच्च शिक्षा प्राप्त कर रही है।


 कौन हैं सुहाना खान?


 सुहाना खान बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेता शाहरुख खान की बेटी हैं और शाहरुख खान और गौरी खान की दूसरी संतान हैं।  कुछ हद तक अपने पिता की तरह सुहाना भी इंटरनेट पर काफी पॉपुलर हैं सोशल मीडिया पर उनके लाखों फैन हैं.


नाम -सुहाना खान 

जन्मतिथि-22 मई 2000

जन्म स्थानमुंबई, महाराष्ट्र, भारतउम्र (2021)21

माता-पिता शाहरुख खान (पिता) और गौरी खान (मां)

भाई और बहनआर्यन खान और अबराम (भाई)

धर्म इस्लाम

 वैवाहिक स्थिति/पति अविवाहित मामले/गर्लफ्रेंड का पता नहीं

5'2  50 किग्रा 

पेशा स्टार 

किडराष्ट्रीयताभारतीय स्कूलधीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबईकॉलेजअज्ञातशिक्षा योग्यताअज्ञात

 पहली बार खाबी खुशी कभी गम (2001) एक बाल कलाकार के रूप में

धर्मइस्लामहॉबीनृत्य, फुटबॉल खेलना, लिखना और यात्रा करना


 बहुत से लोग Google में "सुहाना खान की उम्र" या "सुहाना खान की उम्र कितनी है" सर्च करते हैं, तो हम उन लोगों को बताना चाहेंगे कि शाहरुख खान की बेटी का जन्म 22 मई 2000 को हुआ था, यानी वह 21 साल की है,  अब तक वह 21 साल की लड़की है।  हुस्न है सुहाना, दुल्हे का सेहरा सुहाना लगता है।


 सुहाना खान नेट वर्थ


 यहां पिता शाहरुख खान की कुल संपत्ति 680 मिलियन डॉलर है।  वह अभी काम नहीं कर रही है


 सुहाना खान के बारे में कुछ अनजानी बातें


 क्या सुहाना खान धूम्रपान करती हैं ?: ज्ञात नहीं


 क्या सुहाना खान ड्रग्स लेती हैं ?: ज्ञात नहीं


 क्या सुहाना खान शराब पीती हैं ?  ज्ञात नहीं है


 सुहाना खान के कुछ रोचक तथ्य


 वह चंकी पांडे के भतीजे अहान पांडे के साथ सबसे अच्छी दोस्त हैं।

 वैसे तो उनके पिता शाहरुख खान बॉलीवुड के बादशाह हैं, लेकिन फिल्मों में दिलचस्पी लेने के बजाय उनका रुझान फुटबॉल जैसे खेलों की तरफ ज्यादा है।

 सुहाना पूरी तरह से ठाठ थी और पोकर-स्ट्रेट पोनीटेल के साथ पोशाक को स्टाइल किया था।

 वह एक फुटबॉल सनकी है और उसने अपने स्कूल के लिए कई फुटबॉल टूर्नामेंट जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, और यहां तक ​​​​कि अंडर -14 टीम की कप्तानी भी की है।

 वह विशेष रूप से पीओपी शैली में नृत्य करना पसंद करती है, और यहां तक ​​कि श्यामक डावर के समर फंक शो के पॉप मूव वीडियो में भी प्रदर्शन करती है।

 उन्हें लिखना भी पसंद है और यहां तक ​​कि उन्हें कथा राष्ट्रीय कहानी लेखन प्रतियोगिता में पुरस्कार भी मिला है।

शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान न्यूयॉर्क में दोस्तों के साथ पार्टी करते हुए लाल रंग में एक दृष्टि है।

 वह एक लाल, ऑफ-द-शोल्डर चमड़े की पोशाक में परम फैशनिस्टा की तरह लग रही थी, जिसे उसने एक डिजाइनर क्लच के साथ जोड़ा था।

 स्टार किड को समर्पित कई फैन अकाउंट ने बाद में उसी रात की और तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर कीं।

 शाहरुख खान और गौरी खान की बेटी सुहाना खान ने ऑनलाइन अपनी एक नई तस्वीर शेयर की है। ऐसा लग रहा है कि उनकी छुट्टियां आखिरकार खत्म हो गई हैं। उसने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर सीढ़ी पर पोज देते हुए खुद की एक तस्वीर साझा की और इसे कैप्शन दिया, "आखिरी दिन।" उसने एक दिल इमोजी भी जोड़ा।


 कुछ समय पहले सुहाना ने पुर्तगाल से अपनी तस्वीरें शेयर की थीं। इससे पहले, वह गौरी के साथ सर्बिया में थीं, जिन्होंने बेलग्रेड में अपने दिन की तस्वीरें पोस्ट की थीं।

 पिछले महीने, गौरी के लिए सुहाना म्यूज़िक बन गईं, जिन्होंने एक सफेद टैंक टॉप और डेनिम शॉर्ट्स में पूल के किनारे उनकी तस्वीरें लीं। "हां!!! नीला मेरा पसंदीदा रंग है, ”गौरी ने लिखा। शाहरुख ने पोस्ट पर एक दुर्लभ टिप्पणी की। उन्होंने लिखा, “आप जिस भी रंग में सुहाना मसाला की तस्वीर लें और वह खूबसूरत हो… हमारा पसंदीदा रंग”।

 सुहाना फिलहाल न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के टिश स्कूल ऑफ आर्ट्स की छात्रा हैं। शाहरुख की तरह, वह भी एक अभिनेता बनने की ख्वाहिश रखती है और फिल्म उद्योग में प्रवेश करने से पहले अपनी शिक्षा पूरी कर रही है। इस बीच, शाहरुख अगली बार सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित पठान में दिखाई देंगे, जिसमें दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं। फिल्म, जिसकी आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है, में कथित तौर पर सलमान खान भी एक कैमियो उपस्थिति में हैं।

No comments:

Post a Comment

close