HINDI BLOG KNOWLEDGE

www.hindiblogknowledge.com Hindi blog knowledge, Technology, Tech, Whatsapp, Internet, and all information

Breaking

Sunday, August 4, 2019

NEW BLOG BNAKE KE TEJI SE KAMAI KARNE KA TIPS AND TRIC

नया BLOG  बनाकर तेजी से कमाई करने के लिए 10 POPULAR TOPIC 


BLOGGING एक बेहतरीन तरीका है घर बैठे ऑनलाइन कमाई करने का, और अगर आप भी ONLINE  एअर्निंग करने के लिए नया BLOG  वेबसाइट बनाना चाहते हैं तो इस पोस्ट में मैं पांच बेहतरीन और POPULAR टॉपिक के बारे में बता रहा हूँ जिससे आप इन टॉपिक्स पर BLOG  बनाकर अपने ब्लॉग पर जल्दी से जल्दी अधिक ट्रैफिक लाकर उससे ONLINE कमाई करना शुरू कर सकते हों। इन TOPIC  पर ब्लॉग लिखकर आप बहुत कम समय में अपने BLOG से पैसे कमाना शुरू कर सकते हो।
ब्लॉग बनाने के लिए बहुत सारे TOPIC हैं लेकिन अगर आप POPULAR  टॉपिक पर ब्लॉग बनाओगे तो आपको कम समय में ज्यादा TRAFFIC  मिलेगा, जिससे एअर्निंग भी ज्यादा होगी।

        Naya blog banakar teji se kamai karne ke 10 popular topic


और अगर आप ऐसे TOPIC  पर ब्लॉग बनाओगे जिस पर बहुत कम लोग सर्च करते हैं तो आपको सफलता मिलने में काफी समय लग जाएगा। उदाहरण के लिए,
मान लीजिए आपके पास 2 ब्लॉग हैं एक POPULAR  टॉपिक पर और एक सामान्य TOPIC  पर। पॉपुलर टॉपिक वाले ब्लॉग पर 10 पोस्ट हैं जबकि सामान्य BLOG  पर 100 POST हैं।
अब चूँकि POPULAR  टॉपिक पर ज्यादा लोग सर्च करते हैं तो आपकी 10 पोस्ट वाले POPULAR  BLOG  पर 100 पोस्ट वाले सामान्य TOPIC  वाले ब्लॉग से ज्यादा TRAFFIC  होगा।
लेकिन आपको 10 पोस्ट की तुलना में 100 पोस्ट लिखने में ज्यादा समय लगेगा। मतलब साफ है अगर आप POPULAR  टॉपिक पर लिखोगे तो आपको कम समय में सफलता मिलेगी।
चलिए अब हम आपको 10 POPULAR BLOG TOPIC बता रहे हैं। जिन पर ब्लॉग बनाने से आप ज्यादा पैसा कमा सकते हो।
नया  Blog बनाकर तेजी से Earning करने के लिए 10 पॉपुलर  Topics

आप इनमें से कोई भी एक TOPIC  पर ब्लॉगिंग की शुरुआत करते हो तो आपको जल्द से जल्द सफलता मिलेगी और बहुत ही कम समय में आप अपने BLOG  पर ट्रैफिक जनरेट करके अच्छा पैसा कमा रहे होंगे।

1. Jobs & Carriers

ये एक ऐसा TOPIC  है जो लगभग हर समय सर्च होते रहता है और काफी भारी मात्रा में होता हैं। ऐसे में अगर आप JOBS  वाली वेबसाइट बनाते है तो आप एक से दो महीने में ही अपने ब्लॉग पर भारी मात्रा में VISETER  ला कर कमाई करना शुरू कर सकते हैं।

गूगल में GOVERNMENT जॉब, सरकारी नौकरी जैसे काफी हाई सर्च वाली टॉपिक हैं और इस पर कम से कम 100k -10M तक के views आ जाते हैं। लेकिन इस तरह के BLOG  बनाने के बाद आपको इस BLOG  को लगातार प्रतिदिन अपडेट करना पड़ेगा।
आपको अपने BLOG  पर हर नई JOBS  के बारे में बताना होगा। नई-नई जॉब की LINK  को पोस्ट करना पड़ेगा। तभी आपको सफलता मिलेगी।

2. Health & Fitness

ये TOPIC  लम्बे समय तक चलने वाला TOPIC  हैं और इस पर नयी-नयी BLOG  भी काफी RANK  कर जाती जाती है। इस पर तीस से चालीस POST  लिखकर छह महीने के लिए छोर भी देते हैं तो भी आपका इस BLOG  की रैंकिंग कभी कम नहीं होगी।
दुनिया में आधा से ज्यादा लोग हर रोज स्वास्थ्य और FITNESS  को लेकर गूगल में सर्च करते हैं। इसलिए ये टॉपिक भी काफी अच्छा हैं एक NEW BLOG  को रैंक करने के लिए


3. How to Make Money

शायद ही कोई ऐसा INTERNET  यूजर होगा जो इंटरनेट का इस्तेमाल करता हूं और उसने INTERNET  से ऑनलाइन घर बैठे पैसे कैसे कमाए के बारे में गूगल में SARCHING  ना की हो।
हर कोई इंटरनेट से पैसे कमाने का तरीका जानना चाहता है। अगर आप स्पेशली एक ऐसी साइट बनाओ, जिसका Niche सिर्फ Make Money Online हो तो वह बहुत ही कम समय में POPULAR  हो जाएगा।

4. Food

यह भी दुनिया का POPULAR TOPIC है। अब इस टॉपिक पर BLOG  बनाकर दुनिया भर के foods के बारे में जानकारी शेयर कर सकते हो। INTERNET  पर फूड्स के बारे में सर्चिंग करने वालों की कमी नहीं है।
अगर आप YOUTUBE  और गूगल में food से related सर्चिंग करोगे तो आपको इसकी बहुत सारे वीडियो और ARTICALS मिल जाएंगे।

5. Beauty & Fashion

हम सभी को सुंदर दिखने का और FAISHON करने का शौक होता है। हर कोई अपने आप को बेहतर दिखाने की कोशिश में लगा हुआ है। आपने भी कभी ऐसा किया होगा।
अगर आप एक ऐसा BLOG  बनाए जिसमें BEAUTY  AND  FASHON  की जानकारी दी जाए तो उसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा और बहुत कम समय में आपके BLOG  पर अच्छा ट्रैफिक होगा।

6. Beginners Guide

INTERNET  "कैसे क्या करें" शुरुआती गाइड वाले सवालों से भरा पड़ा है। अगर आप एक ऐसा BLOG  बना लो जिस पर सिर्फ शुरुआती गाइड शेर की जाती हो तो आपको काफी अच्छा RINCEPONCE  मिलेगा।
आप चाहे तो WPBeginner की तरह किसी एक टॉपिक पर Beginner guide blog लिखना शुरू कर सकते हैं और फिर उस पर अपने टॉपिक से RELETED हर एक क्वेश्चन को अच्छे से एक्सप्लेन कर सकते हैं।

7. "How To" & "What Is"

अगर आप How To और What Is की टॉपिक पर नई ब्लॉग बनाते है तो इससे भी आपका BLOG  कम समय में रैंक कर जाएगा और आपको जल्दी ही ब्लॉग बड़ा अच्छा TRAFFIC मिलना शुरू हो जाएगा।
गूगल पर प्रतिदिन मिलियनों में ये TOPIC  सर्च होती हैं इसलिए आप इन टॉपिक के मदद से अपने ब्लॉग को GOOGLE  में रैंक कराकर काफी तेजी से कमाई कर सकते हैं।

8. Lifestyle

जिंदगी की भागदौड़ में हम अपनी लाइफ स्टाइल को लगभग भूल से गए हैं। लेकिन अभी भी GOOGLE  में लाइफ स्टाइल को लेकर सर्चिंग करने वाले लोगों की कमी नहीं है।
यह दुनिया के TOP TOPICS  में से एक है, जिस पर ज्यादा से ज्यादा सर्च होते हैं। आप लाइफ़स्टाइल BLOG  शुरू करें, फिर देखना आप की पोस्ट जल्द से जल्द वायरल होना शुरू हो जाएंगी।
9. MotivationaL

जब कभी हम उदास होते हैं तो हमें एक MOTIVATIONL SPEAKER की जरूरत होती है। जो हमें अच्छी सलाह दे सके और सही रास्ता दिखा सके, सही से समझा सके 

आप एक मोटिवेशनल BLOG  बनाकर संदीप माहेश्वरी की तरह लोगों की जिंदगी में आगे बढ़ने में मदद करना शुरू कर सकते हैं। दुआओं के साथ बहुत जल्द कामयाबी मिलेगी।



10. Review & Specification

आपको बता दें की प्रतिदिन हमारी दुनिया में कुछ न कुछ नयी नयी चीजें आती रहती हैं। अगर आप उन चीजों को REVIEW  करते है और उसके SPECIFICATION  को विजिटर्स से शेयर करते है तो इससे भी आपका BLOG  काफी RANK करेगा।
आजकल हर व्यक्ति को नई-नई चीजों के बारे में जानने का शॉप बन चुका है इसलिए अगर आप नई नई टेक्नोलॉजी और गैजेट्स की रिव्य करते है तो निश्चित ही आपका ब्लॉग कम समय में रैंक करेगा।

No comments:

Post a Comment

close