HINDI BLOG KNOWLEDGE

www.hindiblogknowledge.com Hindi blog knowledge, Technology, Tech, Whatsapp, Internet, and all information

Breaking

Friday, November 12, 2021

Allu Arjun Net Worth, Age, Salary, Car Collection, Income Details 2022

Allu Arjun Net Worth, Age, Salary, Car Collection, Income Details 2022

 अल्लू अर्जुन एक भारतीय अभिनेता हैं जो मुख्य रूप से तेलुगु फिल्मों में काम करते हैं।  वह दक्षिण भारत में फिल्म प्रेमियों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं।  एक्टिंग के अलावा उनमें डांस करने की भी काबिलियत है।  वह भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं।  उन्हें 2014 में फोर्ब्स इंडिया की सेलिब्रिटी 100 की सूची में भी शामिल किया गया है। यहां हम आपको अल्लू अर्जुन की कुल संपत्ति, मासिक आय, वार्षिक आय, कार संग्रह, प्रति फिल्म शुल्क और विवरण के साथ आय के बारे में बता रहे हैं।  अगर आप अल्लू अर्जुन के प्रशंसक हैं तो आपको यह लेख पढ़ने में मज़ा आएगा।

Allu Arjun Net Worth, Age, Salary, Car Collection, Income Details 2022

 जब दक्षिण भारतीय फिल्मों की बात आती है, तो हमारे दिमाग में सबसे पहले मिस्टर अल्लू अर्जुन का नाम आता है।  उनकी फिल्में हमेशा सुपरहिट होती हैं।  इसलिए वह टॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक हैं।  एक समय था जब उन्हें एक अभिनेता के रूप में कोई नहीं देखता था, लेकिन उन्होंने अपने अभिनय से सभी को अपना दीवाना बना लिया और आज वही व्यक्ति दक्षिण भारत का एक महान सितारा बन गया है।  यहां हम उनके बारे में ही चर्चा करेंगे।

 अल्लू अर्जुन जीवनी

 अल्लू अर्जुन का जन्म 8 अप्रैल 1983 को चेन्नई में हुआ था।  वह एक भारतीय अभिनेता हैं जो तेलुगु फिल्मों में काम करते हैं।  उनके पिता का नाम अल्लू अरविंद और माता का नाम निर्मला अल्लू है।  साल 2011 में उन्होंने स्नेहा रेड्डी से शादी की जिनसे उनके दो बच्चे भी हैं।  उनका जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ था।  वह 2021 में 38 साल के हो गए। वह 5 फीट 9 इंच लंबे हैं और उनका वजन लगभग 70 किलो है।

 उन्होंने अपने अभिनय से सभी को प्रभावित किया है जिससे उन्हें काफी लोकप्रियता मिली है और आज वह दुनिया के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक हैं।  यहां हम उनकी नेटवर्थ के बारे में विस्तार से बात करने जा रहे हैं।


 अल्लू अर्जुन नेट वर्थ 2022

 2022 में अल्लू अर्जुन की कुल संपत्ति $50 मिलियन है। भारतीय रुपये में उनकी कुल संपत्ति 380 करोड़ है।  जो उन्हें साउथ फिल्म इंडस्ट्री का टॉप पेड अभिनेता बनाता है।  ये महीने में करीब 3 से 4 करोड़ कमाते हैं।  उनकी सालाना आमदनी 25 से 30 करोड़ रुपये है।  वहीं वह एक फिल्म के लिए 10 से 15 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।  इसके अलावा ये एक ब्रांड के विज्ञापन के लिए करीब 2 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।


 पिछले कुछ वर्षों में अल्लू अर्जुन की कुल संपत्ति बहुत बड़ी है।  2016 में उनकी कुल संपत्ति 250 करोड़ थी जो 2020 में बढ़कर 350 करोड़ हो गई और 2021 में उनकी कुल संपत्ति लगभग 400 करोड़ तक पहुंच गई।  आने वाले दिनों में अल्लू अर्जुन की कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं, जिससे उनकी नेटवर्थ में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है।


 भारतीय रुपये में नेट वर्थ

 अल्लू अर्जुन की कुल संपत्ति 50 मिलियन डॉलर है, जो भारतीय रुपये में परिवर्तित होकर लगभग 380 करोड़ रुपये होगी।  भारतीय रुपये में उनकी कुल संपत्ति 380 करोड़ रुपये है।


 नेट वर्थ पिछले 5 साल

  

 2016 - $39 मिलियन

 2017 - $40+ मिलियन

 2018 - $43 मिलियन

 2019 - $44.5 मिलियन

 2020 - $46 मिलियन

 मासिक आय


 वह हर महीने करीब 3 से 4 करोड़ की कमाई करते हैं, अगर उनकी ब्रांड एडवरटाइजिंग फीस देखी जाए तो उनकी मासिक सैलरी 5 करोड़ तक हो सकती है।


 वार्षिक आय


 अल्लू अर्जुन साल में कम से कम 2 फिल्में करते हैं और वे एक फिल्म के लिए 10 से 15 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।  इस हिसाब से उनकी सालाना आमदनी करीब 30 करोड़ है।  इसके अलावा वे ब्रांड प्रमोशन से भी कमाई करते हैं, जिसे देखकर हम कह सकते हैं कि उनकी सालाना आमदनी 35 से 40 करोड़ के बीच हो सकती है।


 प्रति मूवी शुल्क


 वह एक फिल्म के लिए 10 से 15 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।  इसके अलावा अगर उन्हें लगता है कि कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई कर लेगी तो वे उस फिल्म में पार्टनरशिप कर लेते हैं जिससे उनकी कमाई प्रति मूवी चार्ज से कहीं ज्यादा हो जाती है.


 कार संग्रह


 उन्हें लग्जरी कारों का शौक है।  इसलिए उनके पास 1 या 2 नहीं बल्कि 5 से 6 महंगी और लग्जरी कारें हैं।  उनकी एक कार की कीमत करोड़ों में है।  कारों के अलावा उनके पास एक वैनिटी वैन भी है जिसकी कीमत कारों से ज्यादा है।


 रेंज रोवर वोग - 2 करोड़

 वोल्वो XC90 T8 - 1 करोड़

 जगुआर एक्सजे एल - 1 करोड़

 मर्सिडीज-बेंज जीएलई 350 डी - 80 लाख

 हथौड़ा H2 - 75 लाख

 उनकी आय का मुख्य स्रोत फिल्में हैं।  इसके अलावा, वे अपनी अधिकांश आय विज्ञापनों, रॉयल्टी आय और विज्ञापन जैसे विभिन्न स्रोतों से करते हैं।


 सोशल मीडिया प्रसिद्धि


 अल्लू अर्जुन सोशल मीडिया पर सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक है।  इंस्टाग्राम पर उनके 13.4m और ट्विटर पर 6.1m फॉलोअर्स हैं।  इसके अलावा फेसबुक पर उनके 21 मिलियन फॉलोअर्स हैं जिससे उनकी लोकप्रियता और बढ़ जाती है।


 अल्लू अर्जुन के बारे में कुछ और तथ्य

 अल्लू अर्जुन को तेलुगु सिनेमा में स्टाइलिश स्टार के रूप में जाना जाता है।  उन्हें बनी के नाम से भी जाना जाता है।  महज 2 साल की उम्र में उन्होंने विजेता फिल्म में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया है।  वह बचपन से ही पढ़ाई में काफी कमजोर थे लेकिन एक्टिंग और डांस में काफी जुनूनी थे।  उनके अनुसार, उन्होंने बचपन से ही जिमनास्टिक का अभ्यास करना शुरू कर दिया था ताकि वह इतनी आसानी और लचीलेपन के साथ नृत्य कर सकें।  इसके अलावा, वह एक चारकोल कलाकार भी हैं।


 डांसर के अलावा वह एक सिंगर भी हैं और उन्होंने अपनी कई फिल्मों में गाने खुद गाए हैं।  उन्हें किताबें पढ़ने का भी शौक है।  उन्होंने 2011 में स्नेहा रेड्डी से शादी की और उनके दो बच्चे (अल्लू अयान, अल्लू अरहा) हैं।


 उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में की हैं और उनकी कई फिल्में 2021-22 में आने वाली हैं।  कुछ ही दिनों में उनकी फिल्म पुष्पा रिलीज होने वाली है जिसमें रश्मिका मंदाना भी नजर आएंगी।

 यहां हमने आपको आपके पसंदीदा अभिनेता अल्लू अर्जुन की कुल संपत्ति, वेतन, प्रति फिल्म शुल्क, कार संग्रह, सोशल मीडिया अकाउंट, कमाई के स्रोत और आय के बारे में विवरण के साथ बताया।  हमें उम्मीद है कि इस लेख को पढ़ने के बाद आपको उनके बारे में बहुत कुछ पता चल जाएगा।  अगर हम सही कह रहे हैं तो इसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

No comments:

Post a Comment

close