HINDI BLOG KNOWLEDGE

www.hindiblogknowledge.com Hindi blog knowledge, Technology, Tech, Whatsapp, Internet, and all information

Breaking

Friday, November 12, 2021

Katrina Kaif Age, Height, Boyfriend, Husband, Biography Details

Katrina Kaif Age, Height, Boyfriend, Husband, Biography Details



 कैटरीना कैफ एक ब्रिटिश भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्म उद्योग में काम करती हैं।  लेकिन उन्होंने कुछ तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है।  भारत की सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक होने के साथ-साथ, कैटरीना को मीडिया में सबसे आकर्षक हस्तियों में से एक के रूप में उद्धृत किया जाता है।  इन लेखों में आप कैटरीना कैफ की कुल संपत्ति, उम्र, ऊंचाई, वजन, भाई-बहन, जाति, प्रेमी, पति का नाम, परिवार, प्रेम जीवन और अन्य जीवनी विवरणों के बारे में जान सकते हैं।


Katrina Kaif Age, Height, Boyfriend, Husband, Biography Details

 कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को ब्रिटिश हांगकांग में हुआ था।  कैटरीना की मां का नाम सुजैन तुर्कोटे और उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ है।  कैटरीना कैफ एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखती थीं।  उनकी मां एक शिक्षिका थीं।  कैटरीना कैफ का एक भाई और 3 बहनें हैं।  कैटरीना कैफ को बचपन से ही मॉडलिंग का शौक था।


 एक सफल मॉडलिंग करियर के बाद, कैटरीना ने 2003 में व्यावसायिक रूप से असफल फिल्म बूम में एक भूमिका के साथ अभिनय की शुरुआत की।  वह तब एक तेलुगु हिट फिल्म, रोमांटिक में दिखाई दी कॉमेडी मल्लिसवारी।


 कैटरीना कैफ प्रारंभिक जीवन


 कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1984 को हॉन्ग कॉन्ग में टर्कोटे उपनाम से हुआ था।  कैटरीना के मुताबिक, उनके पिता मोहम्मद कैफ एक ब्रिटिश बिजनेसमैन हैं, जिनके पूर्वज कश्मीर से आए थे और उनकी मां एक अंग्रेजी वकील और चैरिटी वर्कर हैं।  उनके सात भाई-बहन हैं - तीन बड़ी बहनें (स्टेफ़नी, क्रिस्टीन और नताशा), तीन छोटी बहनें (मेलिसा, सोनिया और इसाबेल) और माइकल नाम का एक बड़ा भाई।  जब कैटरीना बहुत छोटी थीं, तब उनके माता-पिता का तलाक हो गया और उनके माता-पिता अलग हो गए।  कैटरीना और उनके भाई-बहनों को उनकी मां ने पाला और पढ़ाया।


 कैटरीना की मां समाज कल्याण संस्थाओं से जुड़ी थीं जिसके कारण उन्हें कई देशों की यात्रा करनी पड़ी।  कैटरीना के जन्म के बाद उनका परिवार कुछ दिन चीन और फिर जापान में रहा।  वहाँ से फ्रांस तक जब वह आठ साल की थी, तब वह कुछ महीने स्विट्जरलैंड में रही, कभी पोलैंड में, कभी बेल्जियम और अन्य यूरोपीय देशों में।  बाद में वह अपने परिवार के साथ हवाई में रहती थी जहाँ उसका पालन-पोषण हुआ और अंततः वह अपनी माँ के गृह देश इंग्लैंड में रही।  3 साल वहां रहने के बाद, वह भारत आई और अपना उपनाम बदलकर अपने पिता का रख लिया क्योंकि उसे लगा कि भारतीय उसकी माँ का नाम ठीक से नहीं बोल पाएंगे।  एक ब्रिटिश नागरिक के रूप में, वह भारत में रोजगार वीजा पर काम करती है।


कैटरीना कैफ नेट वर्थ 2021


 नाम - कैटरीना कैफ


 व्यवसाय -अभिनेत्री, मॉडल


 नेट वर्थ -(2021) $31 मिलियन


 भारतीय रुपये में कुल संपत्ति- 220 करोड़ रुपये


 प्रति विज्ञापन वेतन -20+ लाख


 मासिक आय -50+ लाख


 सालाना कमाई -10+ करोड़


 मनी सोर्स -मूवी, विज्ञापन, प्रचार


 कैटरीना कैफ जीवनी / विकी विवरण


 असली नाम -कैटरीना टरकॉटे


 उपनाम- (ओं) कैट, कैटी, काट्ज़, सैम्बो


 ऊंचाई- 5'8½


 वजन -55 किलो


 चित्र -34-26-34


 जन्म तिथि- 16 जुलाई 1983


 आयु -(2021) 38 वर्ष


 जन्मदिन का स्थान -हांगकांग


 गृहनगर लंदन, यूनाइटेड किंगडम


 धर्म -इस्लाम


 डेब्यू बूम (2003)


 कैटरीना कैफ संबंध और पारिवारिक विवरण


 माता-पिता- मोहम्मद कैफ (पिता), सुजैन टर्कोट (मां)


 प्रेमी -नहीं जानता


 मामले -सलमान खान, रणबीर कपूर (पुष्टि नहीं)


 वैवाहिक स्थिति -अविवाहित


 पति का नाम -विवाहित नहीं


 भाई- माइकल कैफ (भाई),


 स्टेफ़नी,- क्रिस्टीन, नताशा (बड़ी),


 मीसा, सोनिया, इसाबेल (छोटी)


कैटरीना कैफ करियर


 वह तब से मॉडलिंग कर रही है जब उसने चौदह साल की उम्र में हवाई में एक सौंदर्य प्रतियोगिता जीती थी।  बाद में उन्हें एक ज्वैलरी कंपनी का विज्ञापन करते हुए एक मॉडल के रूप में पहली नौकरी मिली।  कैटरीना कैफ ने महज 14 साल की उम्र में लंदन में एक ज्वैलरी कंपनी के लिए मॉडलिंग शुरू कर दी थी। वहां भारतीय फिल्म निर्माता श्री कैजाद गुस्ताद ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और भारतीय फिल्मों में आने की पेशकश की।  2003 में, कैटरीना ने फिल्म ड्रामा बूम से अपनी शुरुआत की।  हालांकि फिल्म हिट नहीं हुई थी।

 लेकिन इसके बाद कैटरीना का क्रेज इतना बढ़ गया कि उन्हें और भी कई फिल्मों के ऑफर मिले।  कैटरीना को असली पहचान फिल्म मैंने प्यार क्यूं किया से मिली और वह पूरे भारत में मशहूर हो गईं।  इस फिल्म में कैटरीना के अपोजिट सलमान खान थे।  ये फिल्म सुपरहिट रही थी.  इसके बाद कैटरीना ने हर बड़े अभिनेता के साथ फिल्मों में काम किया।  उनकी आवाज को डब किया गया क्योंकि हिंदी अच्छी नहीं थी।


 कैफ ने बाद में रोमांटिक कॉमेडी मैने प्यार क्यूं किया और नमस्ते लंदन के साथ बॉलीवुड में व्यावसायिक सफलता हासिल की, जिनमें से बाद में उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिली।  इसके बाद उनकी कुछ और सफल फिल्में जैसे पार्टनर, वेलकम, सिंह इज किंग आई।


 2009 की फिल्म न्यूयॉर्क, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार के लिए नामांकन मिला।  इस फिल्म ने उनके करियर को एक नया मोड़ दिया।  बाद में वह रजनीति, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, मेरे ब्रदर की दुल्हन और एक था टाइगर जैसी हिट फिल्मों में और प्रमुख भूमिकाओं में दिखाई दीं।  वह धूम 3 में एक संक्षिप्त भूमिका में दिखाई दीं जो सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म थी।  अपने अभिनय कौशल के लिए आलोचकों से मिश्रित समीक्षा प्राप्त करने के बावजूद, उन्होंने हिंदी फिल्मों में व्यावसायिक रूप से सफल अभिनेत्री के रूप में खुद को स्थापित किया है।

कैटरीना एक्टिंग के अलावा स्टेज शो और अवॉर्ड शो में भी हिस्सा लेती हैं।  वह विशेष रूप से अपने निजी जीवन के प्रति चौकस रहने के लिए जानी जाती हैं, जो व्यापक मीडिया जांच का विषय रहा है।


 कैटरीना कैफ कार संग्रह


 कैटरीना कैफ के पास भले ही कारों का बड़ा कलेक्शन न हो, लेकिन वह करोड़ों रुपये की कारों की मालकिन हैं।  इसमें रेंज रोवर, ऑडी और बहुत कुछ शामिल हैं।  ये सभी कारें 200 KMPH से ज्यादा चल सकती हैं।  इन कारों की सूची नीचे दी गई है।



 कैटरीना कैफ हाउस एंड प्रॉपर्टीज


 कैटरीना कैफ ने रियल एस्टेट संपत्तियों में काफी पैसा लगाया है।  इसके अलावा कैटरीना कैफ ने मुंबई अंधेरी वेस्ट में एक लग्जरी घर खरीदा, जिसकी बाजार कीमत 5 करोड़ से ज्यादा है।  इसके अलावा कैटरीना ने लंदन में एक बड़ा घर भी खरीदा है जहां वह कुछ समय के लिए जाती हैं।  वह मुंबई में अपनी बहन के साथ रहती है।


 कैटरीना कैफ के बारे में तथ्य


 क्या वो धूम्रपान करती है?  नहीं


 क्या वह शराब पीती है?  नहीं


 कैटरीना आधी ब्रिटिश और आधी भारतीय हैं।


 कैटरीना भारत की सबसे अधिक भुगतान पाने वाली हस्तियों में से एक हैं।


 कैटरीना अभी भी यूके की नागरिक हैं।  वह भारत में वर्क वीजा पर है।


 कैटरीना अब तक 2021 में 25 अवॉर्ड जीत चुकी हैं।


 कैटरीना ने अप्रैल 2017 में इंस्टाग्राम ज्वाइन किया और एक साल में उनके 20 मिलियन फॉलोअर्स हो गए।

.कैटरीना कैफ निजी जीवन / मामले


 कैटरीना का निजी जीवन मीडिया द्वारा व्यापक रिपोर्टिंग का विषय रहा है।  वह अपने रोमांटिक जीवन के बारे में बात करने के लिए अनिच्छुक होने के लिए जानी जाती है, "मैं एक बहुत ही भावुक व्यक्ति हूं और मेरे लिए रिश्ते शुरू से ही बहुत निजी रहे हैं, मुझे इसमें अन्य लोगों का हस्तक्षेप पसंद नहीं है। मुझे नहीं लगता कि यह  रिश्ते के उतार-चढ़ाव के बारे में हर बार मीडिया को स्पष्ट करना आवश्यक है।सलमान खान के साथ रिश्ते की अफवाहें पहली बार 2004 में सामने आईं, हालांकि, 2010 में उनके ब्रेकअप के बाद ही कैटरीना ने इस रिश्ते के बारे में बात की, कि यह था  उनका पहला गंभीर रिश्ता। ब्रेकअप के बावजूद, दोनों ने अपनी दोस्ती बनाए रखी है और कैटरीना सलमान को उन्हें विश्वास दिलाने और उनका मार्गदर्शन करने का श्रेय देती हैं।


 कहा जाता था कि इस ब्रेकअप की वजह अजब प्रेम की गजब कहानी की शूटिंग के दौरान रणबीर कपूर और कैटरीना की बढ़ती नजदीकियां थीं।  हालाँकि कैटरीना और रणबीर दोनों ने इस बात से इनकार किया था, लेकिन उनके रिश्ते की प्रकृति की मीडिया द्वारा व्यापक रूप से छानबीन की गई क्योंकि वे दोनों अलग-अलग लोगों के साथ प्रेम संबंध में शामिल थे।  अगस्त 2013 में, रणबीर और कैटरीना की इबीसा में छुट्टियां मनाते हुए अंतरंग तस्वीरें स्टारडस्ट द्वारा लीक की गईं;  जिसे मीडिया ने उनके रिश्ते की पुष्टि के तौर पर देखा।  लीक के बाद, कैटरीना ने मीडिया को एक खुला पत्र भेजा, जिसमें उन्होंने कहा कि फिल्म पत्रिका में उनकी तस्वीरों के प्रकाशन से वह "गहरा दुखी और निराश" थीं, जो उनकी अनुमति के बिना ली गई थीं।

No comments:

Post a Comment

close