HINDI BLOG KNOWLEDGE

www.hindiblogknowledge.com Hindi blog knowledge, Technology, Tech, Whatsapp, Internet, and all information

Breaking

Wednesday, November 10, 2021

Anushka Sharma Net Worth, Age, Height, Boyfriend, Biography Details

Anushka Sharma Net Worth, Age, Height, Boyfriend, Biography Details


 अनुष्का शर्मा (जन्म 1 मई 1988) एक भारतीय अभिनेत्री और फिल्म निर्माता हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। भारत में सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्री में से एक। वह बैंड बाजा बारात, रब ने बना दी जोड़ी (2008), जब तक है जान, लेडीज वर्सेज रिकी बहल (2011) और पीके, संजू में सहायक भूमिकाएं निभाने के लिए जानी जाती हैं। उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड समेत कई अवॉर्ड मिल चुके हैं। वह 2012 से फोर्ब्स इंडिया के सेलिब्रिटी 100 में दिखाई दी हैं और फोर्ब्स एशिया द्वारा 2018 30 अंडर 30 की सूची में शामिल किया गया था। इस पोस्ट में, हम अनुष्का शर्मा की कुल संपत्ति, उम्र, ऊंचाई, वजन, प्रेमी, पति का नाम, परिवार और अन्य बायोराफी जानकारी के बारे में सभी विवरण साझा करते हैं।

अनुष्का शर्मा नेट वर्थ, आयु, ऊंचाई, प्रेमी, जीवनी विवरण

 अयोध्या में जन्मी और बैंगलोर में पली-बढ़ी, शर्मा ने 2007 में फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स के लिए अपना पहला मॉडलिंग असाइनमेंट किया था और बाद में एक मॉडल के रूप में पूर्णकालिक करियर बनाने के लिए मुंबई चली गईं। उन्होंने शाहरुख खान के साथ बेहद सफल रोमांटिक फिल्म रब ने बना दी जोड़ी (2008) में अभिनय की शुरुआत की और यश राज फिल्म्स के रोमांस बैंड बाजा बारात (2010) और जब तक है जान (2012) में प्रमुख भूमिकाएं निभाईं।

 बाद में एक महत्वाकांक्षी फिल्म निर्माता की भूमिका निभाने के लिए, उन्होंने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। शर्मा ने क्राइम थ्रिलर NH10 (2015), और नाटक दिल धड़कने दो (2015), ऐ दिल है मुश्किल (2016), और सुई धागा (2018) में मजबूत इरादों वाली महिलाओं की भूमिका निभाने के लिए प्रशंसा अर्जित की। उनकी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली रिलीज़ स्पोर्ट्स ड्रामा सुल्तान (2016), और राजकुमार हिरानी की धार्मिक व्यंग्य पीके (2014) और बायोपिक संजू (2018) के साथ आई।

 शर्मा प्रोडक्शन कंपनी क्लीन स्लेट फिल्म्स की सह-संस्थापक हैं, जिसके तहत उन्होंने NH10 सहित कई फिल्मों का निर्माण किया है। वह कई ब्रांडों और उत्पादों के लिए एक राजदूत है, उसने महिलाओं के लिए कपड़ों की अपनी लाइन तैयार की है, जिसे नुश कहा जाता है, और लैंगिक समानता और पशु अधिकारों सहित विभिन्न दान और कारणों का समर्थन करता है। शर्मा ने क्रिकेटर विराट कोहली से शादी की है।


अनुष्का शर्मा प्रारंभिक जीवन और मॉडलिंग करियर

 अनुष्का शर्मा का जन्म 1 मई 1988 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हुआ था।  उनके पिता, कर्नल अजय कुमार शर्मा, एक सेना अधिकारी हैं, और उनकी माँ, आशिमा शर्मा, एक गृहिणी हैं।  उनका पुश्तैनी घर नैशविले रोड पर उत्तराखंड के देहरादून शहर में है, जहां उनके पिता भारतीय सेना में भर्ती होने से पहले रहते थे।  अनुष्का शर्मा की दादी उर्मिला आज भी उनके घर में रहती हैं।  शर्मा बचपन में नाइशविला रोड स्थित शीला भवन में रहते थे


 उनके पिता उत्तर प्रदेश के मूल निवासी हैं, जबकि उनकी मां गढ़वाली हैं।  उनके बड़े भाई फिल्म निर्माता कर्णेश शर्मा हैं, जो पहले मर्चेंट नेवी में काम कर चुके हैं।  शर्मा ने कहा है कि एक सैन्य बव्वा ने उन्हें एक व्यक्ति के रूप में आकार देने और उनके जीवन में योगदान देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।  2012 में टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा, "मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि मैं एक अभिनेता से अधिक एक सेना अधिकारी की बेटी हूं।


 शर्मा का पालन-पोषण बैंगलोर में हुआ था।  लेकिन उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा सेंट मैरी स्कूल, मार्गेरिटा, असम में की।  एमएस धोनी की पत्नी साक्षी धोनी उस स्कूल में उनकी सहपाठी थीं।  उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा आर्मी स्कूल, बैंगलोर से पूरी की।  इसके बाद उन्होंने बैंगलोर के माउंट कार्मेल कॉलेज से कला में स्नातक किया


 वह मूल रूप से मॉडलिंग या पत्रकारिता में अपना करियर बनाने का इरादा रखती थी, और अभिनेत्री बनने की कोई आकांक्षा नहीं थी।  ग्रेजुएशन के बाद, शर्मा मॉडलिंग करियर बनाने के लिए मुंबई चली गईं।  उसने खुद को एलीट मॉडल मैनेजमेंट में नामांकित किया, और स्टाइल कंसल्टेंट प्रसाद बिडापा द्वारा तैयार किया गया था।  2007 में, शर्मा ने डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स के लेस वैम्प्स शो के लिए लैक्मे फैशन वीक में अपना रनवे डेब्यू किया और स्प्रिंग समर 2007 संग्रह में उनके फाइनल मॉडल के रूप में चुना गया।  तब से उसने सिल्क एंड शाइन, व्हिस्पर, नथेला ज्वेलरी और फिएट पालियो ब्रांडों के लिए प्रचार किया है।  शर्मा ने बाद में कहा, "मुझे लगता है कि मैं भावना और अभिनय के लिए पैदा हुआ हूं। मैं रैंप पर चलूंगा और मुस्कुराऊंगा और वे कहेंगे, 'हमें एक खाली देखो।'  यह वास्तव में कठिन था, मुस्कुराना नहीं"।  मॉडलिंग के दौरान, शर्मा ने एक अभिनय स्कूल में भी प्रवेश लिया और फिल्म भूमिका के लिए ऑडिशन देना शुरू किया


अनुष्का शर्मा जीवनी विवरण


 नाम -अनुष्का शर्मा


 व्यवसाय -अभिनेत्री, फिल्म निर्माण


 जन्म तिथि -1 मई 198


 जन्म स्थान -अयोध्या, उत्तर प्रदेश, भारत


 आयु- 33 वर्ष


 बॉयफ्रेंड/अफेयर- विराट कोहली


 पति का नाम -विराट कोहली


 बच्चे- विरुष्का शर्मा (बेटी .)


 2022 . में अनुष्का शर्मा की उम्र, कद और वजन


 असली नाम -अनुष्का शर्मा


 आयु- (2021) 33 वर्ष


 ऊंचाई -1.75


 वजन -56 kg


 चित्र - 34-26-3


 अनुष्का शर्मा नेट वर्थ 2022


 नाम - अनुष्का शर्मा


 नेट वर्थ (2021) - $36 मिलियन


 भारतीय रुपये में निवल मूल्य - 264 करोड़ IN


 मासिक आय रु. - 40-50 लाख


 वार्षिक आय रु. - 10+ करोड़


 आय के स्रोत -मूवी, विज्ञापन, फिल्म निर्माता


 अनुष्का शर्मा अभिनय करियर


 शर्मा ने आदित्य चोपड़ा की रोमांटिक ड्रामा "रब ने बना दी जोड़ी (2008)" में शाहरुख खान के साथ अभिनय की शुरुआत की।  उन्होंने यशराज फिल्म्स स्टूडियो में अपने स्क्रीन टेस्ट की तैयारी के लिए एक दिन की छुट्टी ली और तुरंत एक करने से इनकार कर दिया।  उन्हें कंपनी के साथ तीन-फिल्मों के सौदे के लिए साइन किया गया था और खान द्वारा चित्रित एक मध्यम आयु वर्ग के व्यक्ति के लिए एक युवा दुल्हन, तानी साहनी की मुख्य भूमिका निभाई थी।  हिंदुस्तान टाइम्स के खालिद मोहम्मद ने उन्हें फिल्म में "आश्वस्त और ईमानदार" पाया, लेकिन निकहत काज़मी ने सोचा कि उनके पास "सभी चुटज़पा की कमी है और मुश्किल से आपका ध्यान आकर्षित कर सकते हैं"


 यह फिल्म एक बड़ी व्यावसायिक सफलता थी, उस वर्ष की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म के रूप में उभरी, और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए शर्मा फिल्मफेयर पुरस्कार नामांकन अर्जित किया।  दो साल बाद, शर्मा ने अपराध-कॉमेडी बदमाश कंपनी में प्रमुख महिला की भूमिका निभाई, जिसका निर्देशन परमीत सेठी ने किया था और शाहिद कपूर, वीर दास और मेयांग चांग ने सह-कलाकार थे।  फिल्म, जो चार असफल दोस्तों की कहानी बताती है, जो एक घोटाला व्यापार उद्यम शुरू करते हैं, को मिश्रित समीक्षा मिली।

शर्मा का पहला उद्यम यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित नहीं किया गया था, वह निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित और अक्षय कुमार की सह-अभिनीत नाटक पटियाला हाउस (2011) थी। फिल्म एक नवोदित क्रिकेटर (कुमार द्वारा अभिनीत) की कहानी बताती है, जिसे अपने पिता को अपने पेशे के बारे में समझाने में परेशानी होती है; शर्मा को कुमार के चरित्र की प्रेम रुचि के रूप में लिया गया था। Rediff.com की सुकन्या वर्मा ने शर्मा के काम की प्रशंसा की और उन्हें "ऊर्जा का रूपक" करार दिया। उसी वर्ष, उन्होंने कॉमेडी-ड्रामा लेडीज़ वर्सेज रिकी बहल, रणवीर सिंह और निर्देशक मनीष शर्मा के सह-कलाकार के लिए फिर से काम किया। उसने इशिका देसाई के रूप में अभिनय किया, जो एक ठग (सिंह द्वारा निबंधित) को बाहर निकालने के लिए एक सेल्सगर्ल है, जो उसके बजाय प्यार में पड़ जाती है। फिल्म और शर्मा के प्रदर्शन को मिश्रित समीक्षा मिली, एनडीटीवी के पियाली दासगुप्ता ने उन्हें "विश्वसनीय लेकिन प्रिय नहीं" कहा। मिश्रित समीक्षाओं के बावजूद, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक मध्यम सफलता थी।


 बॉलीवुड की आइकॉनिक स्टार अनुष्का शर्मा को इनकम के लिए किसी पर निर्भर होने की जरूरत नहीं है। अनुष्का पहले ही जबरदस्त कमाई कर चुकी हैं। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की कुल संपत्ति करीब 1164 करोड़ रुपये है। खैर, अनुष्का की कुल संपत्ति फिल्म की सैलरी और ब्रांड एंडोर्समेंट पर निर्भर करती है। इतना कमाने के बाद उसे पैसों की कोई चिंता नहीं रहती। आशा है कि अनुष्का और विराट भारत को गौरवान्वित करते रहेंगे।


 इससे पहले, भारतीय कप्तान कोहली को अपनी पत्नी अनुष्का के साथ देखा गया था, क्योंकि युगल ने 2021 में अपनी बेटी वामिका का स्वागत करने से पहले एक मेडिकल क्लिनिक का दौरा किया था। कोहली की शानदार सवारी जिसके माध्यम से इक्का-दुक्का क्रिकेटर अपनी महिला प्रेम के साथ क्लिनिक पहुंचे, शहर में चर्चा का विषय बन गया। वो दिन। दंपति ने बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर में क्लिनिक का दौरा करने का विकल्प चुना था, जिसकी कीमत लगभग INR 3.40 से INR 4.6 करोड़ हो सकती है।

No comments:

Post a Comment

close